Move to Jagran APP

वाराणसी में इस बार 16 फरवरी को किसी नई जगह पर होगी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा

जंगमबाडी में 25 फरवरी तक चलने वाले समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 16 को शामिल होंगे और सिद्धांत शिखामणि ग्रंथ का शिवार्पण व मोबाइल एप लांच करेंगे।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Mon, 20 Jan 2020 10:56 AM (IST)Updated: Mon, 20 Jan 2020 06:09 PM (IST)
वाराणसी में इस बार 16 फरवरी को किसी नई जगह पर होगी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा
वाराणसी में इस बार 16 फरवरी को किसी नई जगह पर होगी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा

वाराणसी, जेएनएन। वीर शैव संप्रदाय के पंच पीठों में प्रमुख स्थान रखने वाली ज्ञान सिंहासन पीठ जंगमबाड़ी मठ का शतमानोत्सव चल रहा है। 25 फरवरी तक चलने वाले समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 16 को शामिल होंगे और सिद्धांत शिखामणि ग्रंथ का शिवार्पण व मोबाइल एप लांच करेंगे। इस दौरान एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे जिसके लिए स्थान की तलाश जारी है। 

prime article banner

इससे पूर्व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, तेलंगाना के सांसद बीबी पाटिल, हिमांचल के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय यहां हाजिरी लगा चुके हैं। प्रशासन ने बड़ी सभा, पार्किंग व ट्रैफिक जाम को ध्यान में रखकर बाबतपुर फोरलेन के समीप ङ्क्षरगरोड के स्टार्टिंग प्वाइंट वाजिदपुर ग्राम के मैदान को सुझाया है। हालांकि पीएमओ की ओर से कहा गया कि कोई ऐसा स्थान बताएं जहां पहले सभा नहीं हुई हो। अब प्रशासन ने भाजपा पदाधिकारियों से संपर्क साधकर स्थान का सुझाव देने को कहा है। सूत्रों के अनुसार पीएम सबसे पहले जंगमबाड़ी में आयोजित समारोह में जाएंगे, उसके बाद जनसभा में शामिल होंगे। 

प्रशासन अन्य तिथियों पर भी तैयारी में

जंगमबाड़ी मठ के पीठाधीश्वर जगद्गुरु डा. चंद्रशेखर शिवाचार्य महास्वामी के अनुसार पीएम ने आने की स्वीकृति दी है। इसके अलावा प्रशासन कई अन्य तिथियों को लेकर भी तैयारी में लगा है। पहली तैयारी 28-29 जनवरी को गंगा यात्रा के आगमन के दौरान की है। वैसे दो स्थान से शुरू होने वाली यात्रा का कानपुर में समापन होना है। संभावना है कि प्रधानमंत्री वहां भी मौजूद रहें। नौ फरवरी को माघ पूर्णिमा को गुरु रविदास की जयंती जन्म स्थान पब्लिक चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा आयोजित समारोह में भाग लेने के लिए भी प्रधानमंत्री आ सकते हैं। 11 फरवरी को पं. दीनदयाल उपाध्याय की जयंती है। पड़ाव में उनकी विशाल प्रतिमा स्थापित हो रही है। उसके लोकार्पण में भी आने की संभावना जताई जा रही है। 

प्रधानमंत्री कई योजनाओं का लाकार्पण कर सकते हैं जो निम्न है- 

-किसान कल्याण केंद्र (कलेक्ट्री फार्म)  

 -चौकाघाट लहरतारा फ्लाई ओवर

-पं. दीनदयाल प्रतिमा (पड़ाव)

-बाबा दरबार अन्न क्षेत्र

-बीएचयू सुपर स्पेशियलिटी सेंटर 

संभावित शिलान्यास 

-पावन पथ

-दशाश्वमेध प्लाजा 

-प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र 

-नौ स्मार्ट वार्डों का निर्माण 

-32 स्थलों पर पार्किंग व वेंडिंग जोन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.