Move to Jagran APP

अस्सी घाट के उस पार रेत पर होगा नेशनल बीच हैंडबॉल चैंपियनशिप, फरवरी में आएंगी टीमें

नेशनल बीच हैंडबॉल चैंपियनशिप का आयोजन पहली बार बनारस में होगा। इसके लिए फरवरी में टीमें बनारस आएंगी और अस्सी घाट के उस पार रेत पर यह गेम होगा।

By JagranEdited By: Published: Wed, 21 Nov 2018 08:03 AM (IST)Updated: Wed, 21 Nov 2018 08:03 AM (IST)
अस्सी घाट के उस पार रेत पर होगा नेशनल बीच हैंडबॉल चैंपियनशिप, फरवरी में आएंगी टीमें
अस्सी घाट के उस पार रेत पर होगा नेशनल बीच हैंडबॉल चैंपियनशिप, फरवरी में आएंगी टीमें

वाराणसी, जेएनएन। नेशनल बीच हैंडबॉल चैंपियनशिप का आयोजन पहली बार उत्तर प्रदेश के बनारस में किया जा रहा है। फरवरी के पहले सप्ताह में यह चैंपियनशिप शुरू होगी। इसमें देशभर की 24 टीमें हिस्सा लेंगी, जिनमें पुरुष और महिला की 12-12 टीम होंगी। सभी मैच अस्सी घाट के उस पार रेत में खेले जाएंगे।

loksabha election banner

भारतीय ओलंपिक संघ के कोषाध्यक्ष आनन्देश्वर पांडेय ने वाराणसी पब्लिक स्कूल केराकतपुर में बताया कि मार्च में गोआ में राष्ट्रीय खेल होने वाले हैं। इससे पहले बनारस में नेशनल चैंपियनशिप होगी। हमें अपनी तैयारियों का भी पता चल जाएगा। 2020 टोक्यो ओलंपिक के लिए हमारी योजना शुरू हो चुकी है। पहला पदक जीतने के बाद पैसा मिलता था। अब खिलाड़ी को तैयारी के दौरान खेलो इंडिया और टाप्स के तहत काफी पैसा मिलता है। उत्तर प्रदेश में अब ओलंपिक के अलावा एशियाई खेलों और राष्ट्रमंडलीय खेलों में प्रतिभाग करने पर भी पैसा मिलेगा।

बनारस में खेलों के विकास के बारे में श्री पांडेय ने बताया कि खेल विभाग ने पूर्व भारतीय हॉकी कप्तान पद्मश्री मोहम्मद शाहिद के नाम से अखिल भारतीय हॉकी प्रतियोगिता आयोजित कर रही है। यह प्रतियोगिता 24 से 31 जनवरी तक डा. भीमराव अंबेडकर क्रीड़ा संकुल, बड़ा लालपुर में खेली जाएगी। उससे पहले सिगरा स्टेडियम में अखिल भारतीय फुटबॉल प्रतियोगिता आयोजित होगी।

कुल मिलाकर यह बनारस के लिए एक और बड़ी उपलब्धि हो जाएगी जब इतने बड़े पैमाने पर यहां गेम खेला जाएगा। खास बात यह कि इसके लिए अस्सी घाट के उस पार रेती को चुना गया है। ऐसे में यह आयोजन और भी अलग होगा तो स्वाभाविक है कि इसे देखने के लिए काशी की जनता लालायित होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.