Move to Jagran APP

बलिया में ईओ मणिमंजरी राय प्रकरण में आरोपित नगर पंचायत चेयरमैन ने किया आत्मसमर्पण

नगर पंचायत मनियर की अधिशासी अधिकारी रही मणिमंजारी राय के कथित आत्महत्या कांड के मुख्य आरोपी नगर पंचायत मनियर के चेयरमैन भीम गुप्ता ने बुधवार को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम के कोर्ट में आत्म समर्पण कर दिया। ईओ मणिमंजरी का छह जुलाई को संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हुर्इ थी।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Wed, 28 Oct 2020 06:37 PM (IST)Updated: Wed, 28 Oct 2020 06:37 PM (IST)
बलिया में ईओ मणिमंजरी राय प्रकरण में आरोपित नगर पंचायत चेयरमैन ने किया आत्मसमर्पण
दीवानी न्यायालय में आत्मसमर्पण करने पहुंचे ईओ मणिमंजरी केस में आरोपित नपं मनियर के चेयरमैन भीम गुप्त (काले टीशर्ट में)।

बलिया, जेएनएन। नगर पंचायत मनियर की अधिशासी अधिकारी रही मणिमंजारी राय के कथित आत्महत्या कांड के मुख्य आरोपी नगर पंचायत मनियर के चेयरमैन भीम गुप्ता ने बुधवार को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम अनुज ठाकुर के कोर्ट में आत्म समर्पण कर दिया। जिन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। वहीं दूसरी ओर मुख्य आरोपित के हाजिर होने की सूचना के बाद भी पुलिस निष्क्रिय बनी रही। इसके पूर्व 27 अक्टूबर को ऑपरेटर अखिलेश राम को पुलिस ने रोडवेज बस स्टेशन से गिरफ्तार कर लिया था।

loksabha election banner

ईओ मणिमंजरी राय का छह जुलाई को संदिग्ध परिस्थितियों में का शव आवास विकास कालोनी के उनके फ्लैट में फांसी के फंदे से लटकता हुआ मिला था। पुलिस ने ईओ के भाई विजय राय की तहरीर पर चेयरमैन, ऑपरेटर व टैक्स क्लर्क के अलावा ईओ सिकंदरपुर  संजय राव तथा चालक सहित पांच लोगों को आरोपी बनाया था। इस दौरान सभी आरोपित उच्च न्यायालय इलाहाबाद में अग्रिम जमानत के लिए  कोशिश में लगे हुए थे।  हाईकोर्ट से अग्रिम जमानत की अर्जी खारिज करने के बाद चेयरमैन ने बुधवार को अपराह्न दो बजे न्यायिक मजिस्ट्रेट के समक्ष समर्पण कर दिए और जमानत की मांग की। इसे निरस्त करते हुए उन्हें 14 दिनों के न्यायिक हिरासत में जिला कारागार भेज दिया गया। इसके पूर्व कोतवाली पुलिस द्वारा चालक चंदन वर्मा को पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है। वहीं नगर पंचायत सिकंदरपुर के इओ संजय राव अभी भी पुलिस की पकड़ से दूर हैं। टैक्स लिपिक विनोद ङ्क्षसह उच्च न्यायालय से जमानत पर हैं। चेयरमैन की ओर से वकील गिरजा शंकर सिंह व डॉ. संजय गुप्ता मुकदमे की पैरवी की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.