Move to Jagran APP

14 फरवरी से चलेगी मऊ- दिल्ली नई सुपरफास्ट, रेल मंत्री पीयूष गोयल वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए करेंगे शुभारंभ

मऊ से दिल्ली तक का सफर करने वालों के लिए खुशखबरी है। बहुप्रतीक्षित नई एक्सप्रेस ट्रेन 22539 मऊ-आनंद विहार टर्मिनल कोविड स्पेशल 14 फरवरी से चलाने की आधिकारिक घोषणा बुधवार को वाराणसी रेल मंडल के प्रबंधक वीके पंजियार ने की।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Wed, 10 Feb 2021 10:34 PM (IST)Updated: Wed, 10 Feb 2021 10:39 PM (IST)
14 फरवरी से चलेगी मऊ- दिल्ली नई सुपरफास्ट, रेल मंत्री पीयूष गोयल वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए करेंगे शुभारंभ
14 फरवरी से चलेगी मऊ- दिल्ली नई सुपरफास्ट

मऊ, जेएनएन। जिले से दिल्ली तक का सफर करने वालों के लिए खुशखबरी है। बहुप्रतीक्षित नई एक्सप्रेस ट्रेन 22539 मऊ-आनंद विहार टर्मिनल कोविड स्पेशल 14 फरवरी से चलाने की आधिकारिक घोषणा बुधवार को वाराणसी रेल मंडल के प्रबंधक वीके पंजियार ने की। कहा, यह सुपरफास्ट ट्रेन चलाने की तैयारियां पूरी  हैं। वीडियो कांफ्रेंङ्क्षसग के जरिए रेल मंत्री पीयूष गोयल 14 फरवरी को मऊ जंक्शन से नई ट्रेन का शुभारंभ करेंगे।

loksabha election banner

उन्होंने बताया कि हरमंगलवार व शुक्रवार को यह ट्रेन आनंद विहार के लिए चलाई जाएगी। मऊ से रवाना होने के बाद इसका जौनपुर व कानपुर में ठहराव होगा। वहां से सीधे दिल्ली पहुंचेगी। कहा कि रेल मंत्री पीयूष गोयल 14 फरवरी को वीडियो कान्फ्रेंङ्क्षसग के जरिए ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे। स्थानीय स्तर पर आयोजित कार्यक्रम में भी इसका शुभारंभ कराना संभव है।  इसके पूर्व डीआरएम ने सीनियर डीसीएम संजीव शर्मा के साथ प्लेटफार्म संख्या एक पर यात्री सुविधाओं, पार्सल घर, डीजल लाबी आदि का निरीक्षण कर अधिकारियों से वार्ता की और कमियां दूर करने के निर्देश दिए। इस दौरान  स्टेशन अधीक्षक जीतेंद्र चौधरी, आरपीएफ प्रभारी डीके राय आदि थे।

दिल्ली आने-जाने वाली ट्रेनों में बढ़ी निगरानी

कोरोना कोविड-19 से बचाव के उपाय को लेकर आरपीएफ की ओर से दिल्ली आने-जाने वाली ट्रेनों में सतर्कता बढ़ा दी गई है। प्लेटफार्म से बोगियों तक आरपीएफ ने अभियान चलाकर मास्क लगा न मिलने पर यात्रियों को चेतावनी दी। आरपीएफ की इस कार्रवाई से पूरे दिन मऊ-आनंद विहार एक्सप्रेस एवं लिच्छवी एक्सप्रेस के यात्रियों में अफरा-तफरी मची रही। आरपीएफ थानाध्यक्ष डीके राय का दो टूक कहना है कि बिना मास्क लगाए किसी यात्री को रेलवे स्टेशन परिसर में आने की इजाजत नहीं है। दिल्ली में कोरोना के ताजा मिल रहे मामलों को लेकर दिल्ली जाने वाले या वहां से आने वाले यात्रियों को विशेष सतर्कता बरतने की जरूरत है। कहा कि वर्तमान में जितनी भी ट्रेनें चल रही हैं वह सभी विशेष ट्रेनें हैं, जिन्हें चलाने के साथ ही यात्रियों को कोरोना गाइडलाइन का अनुपालन अनिवार्य रूप से करने की शर्त रखी गई है। रोक-टोक के बावजूद कुछ यात्री ट्रेन में बैठने के बाद मास्क हटा दे रहे हैं। जबकि, ऐसा करना कोरोना महामारी के ²ष्टिकोण से खतरनाक साबित हो सकता है। इसलिए मऊ-आनंदविहार एवं लिच्छवी एक्सप्रेस के यात्रियों को  अभियान चलाकर मास्क लगाए रखने एवं हैंड सैनिटाइजर तथा साबुन साथ-साथ लेकर चलने के लिए आगाह किया गया। किसी विशेष परिस्थिति अथवा आपात स्थिति में 180 नंबर डायल कर आरपीएफ की सेवाएं लेने के लिए यात्रियों को जागरूक किया गया। इस अवसर पर आरपीएफ एसआइ केएम तिवारी, विजय यादव आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.