Move to Jagran APP

चंदौली में मिट्टी की खोदाई करते वक्त गिरा टीला, चार की मौत और कई मलबे में दबे

नौगढ़ थाना के उदितपुर सुर्रा में सोमवार की सुबह मिट्टी का टीला ढहने से चार लोगों की मौत हो गई। कई के मलबे में दबे होने की सूचन है। मौके पर राहत व बचाव कार्य जारी है। मलबे के अंदर दबे लोगों को निकालने का प्रयास किया जा रहा है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Tue, 02 Nov 2021 01:05 PM (IST)Updated: Tue, 02 Nov 2021 05:34 PM (IST)
चंदौली में मिट्टी की खोदाई करते वक्त गिरा टीला, चार की मौत और कई मलबे में दबे
चंदौली के नौगढ़ के उदितपुर सुर्रा गांव में टीले के नीचे दबे लोगों को निकालते ग्रामीण।

जागरण संवाददाता, चंदौली। नौगढ़ थाना के उदितपुर सुर्रा गांव में मंगलवार की सुबह घर के रंग-रोगन के लिए मिट्टी की खोदाई करने के दौरान टीला ढह गया। इससे गांव शिव कुमार भारती (50), सोनभद्र के राबर्ट्सगंज थाना के बहुअरा ग्राम पंचायत के कुरीहवां गांव के दूधनाथ विश्वकर्मा (46), उनका पुत्र आशीष (12) की मौत हो गई, जबकि रितेश (09) गंभीर रूप से घायल हो गया। अस्पताल ले जाते वक्त उसकी भी मौत हो गई। सूचना मिलते ही स्वजन में कोहराम मच गया। एसपी अंकुर अग्रवाल, एसडीएम डाक्टर अतुल गुप्ता समेत अन्य अधिकारी व पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। जेसीबी मशीन से मलबा हटाकर शव व घायल बालक को निकाला गया। धनतेरस के दिन दर्दनाक हादसे से लोग आहत हैं।

loksabha election banner

दीपावली पर घर के रंग-रोगन के लिए उदितपुर सुर्रा व समीपवर्ती सोनभद्र जिले के बहुअरा गांव के ग्रामीण सुर्रा बंधी के समीप मिट्टी की खोदाई कर रहे थे। इसी दौरान मिट्टी का ढूहा अचानक भरभराकर उनके ऊपर गिर पड़ा। इसके मलबे में सभी दब गए। पास से गुजर रहे संविदा बिजली कर्मचारी देवेश यादव ने घायलों की चीख-पुकार सुनकर शोर मचाया। बड़ी संख्या में ग्रामीण जुट गए। जेबीसी व ग्रामीणों की मदद से किसी तरह मलबा हटाया गया। इसमें शिव कुमार भारती, दूधनाथ व उनके पुत्र आशीष की मौके पर ही मौत हो चुकी थी। वहीं रितेश की सांसें चल रही थीं। उसे तत्काल एंबुलेंस बुलाकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा गया, लेकिन बीच रास्ते ही उसकी मौत हो गई।

पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। त्योहार के दिन दर्दनाक घटना से मातम पसर गया। दूधनाथ की तीन पुत्री और दो पुत्र थे। दोनों बेटों के साथ पिता की मौत से परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा। पत्नी चिंता देवी का रो-रोकर बुरा हाल रहा। उधर उदितपुर सुर्रा के शिव कुमार घर के इकतौले कमाऊ व्यक्ति थे। उनकी छह पुत्रियां हैं। घटना से परिवार के सामने अब रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो गया है। पत्नी सरस्वती समेत परिवार के लोग सदमे को बर्दाश्त नहीं कर पा रहे। उनके करुण क्रंदन से माहौल गमगीन हो गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.