Move to Jagran APP

कम टीकाकरण वाले केंद्रों पर लगाई जाएंगी मोटिवेशनल टीमें

जागरण संवाददाता वाराणसी कोरोना टीकाकरण में फिसड्डी केंद्रों को लेकर स्वास्थ्य महक

By JagranEdited By: Published: Sun, 24 Jan 2021 08:34 PM (IST)Updated: Sun, 24 Jan 2021 08:34 PM (IST)
कम टीकाकरण वाले केंद्रों पर लगाई जाएंगी मोटिवेशनल टीमें
कम टीकाकरण वाले केंद्रों पर लगाई जाएंगी मोटिवेशनल टीमें

जागरण संवाददाता, वाराणसी : कोरोना टीकाकरण में फिसड्डी केंद्रों को लेकर स्वास्थ्य महकमा खासा चितित है। सीएमओ डा. वीबी सिंह ने 50 फीसद से कम टीकाकरण कवर करने वाले केंद्रों को पत्र जारी का गहरा असंतोष व्यक्त किया था। इस संदर्भ में रविवार को विभागीय बैठक हुई। इसमें कम टीकाकरण वाले केंद्रों पर मोटिवेशनल टीमें गठित करने का निर्णय लिया गया। टीमें लाभार्थियों को प्रेरित कर शत-प्रतिशत टीकाकरण सुनिश्चित कराएंगी।

loksabha election banner

कोरोना टीकाकरण के पहले चरण के दूसरे सत्र में लक्ष्य के सापेक्ष जिले की टीकाकरण दर 58.34 फीसद ही रही। सीएचसी मिसिरपुर पर यह आंकड़ा 13 तो पीएचसी हरहुआ पर 19.50 फीसद रहा। चिकित्सा क्षेत्र में समूचे पूर्वाचल का नेतृत्व करने वाले आइएमएस-बीएचयू में 41.17 फीसद व ट्रामा सेंटर में 33 फीसद लाभार्थी ही पहुंचे थे जबकि 16 जनवरी को जिले में यह दर 65.5 फीसद थी। दूसरे ही सत्र में सात फीसद से अधिक की गिरावट से महकमा खासा परेशान है। पीएम से संवाद करने वाले भी करेंगे प्रेरित

- वर्चुअल माध्यम से पीएम से संवाद करने वाले तीन लाथार्थी व दो वैक्सीनेटर भी बतौर ब्रांड, टीके को लेकर लोगों की असहज भावना को दूर करने का प्रयास करेंगे। इसके लिए विभाग की ओर से छोटी-छोटी गोष्ठी में इन्हें आमंत्रित कर लाभार्थियों की जिज्ञासाओं को शांत कराया जाएगा। 22 जनवरी को प्रधानमंत्री मोदी ने महिला अस्पताल की मैट्रन पुष्पा देवी, वैक्सीनेटर रानी कुंवर श्रीवास्तव, जिला अस्पताल के सीएमएस डा. वी. शुक्ला, एसएलटी रमेश चंद्र व सीएचसी हाथी बाजार की वैक्सीनेटर श्रृंखला चौहान से संवाद किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.