Move to Jagran APP

मोक्ष नगरी काशी ने भी दी दिलीप कुमार को श्रद्धांजलि, उठाई मरणोपरांत भारत रत्‍न देने की मांग

पितरकुंडा तिरूमानी पर फिल्म अभिनेता दिलीप कुमार को श्रद्धांजलि दी गई। इस दौरान लोगों ने उनके चित्र पर गुलाब की पंखुड़ी और मोमबत्ती जलाकर श्रद्धांजलि दी। लोगों ने जब तक सूरज चांद रहेगा दिलीप साहब का नाम रहेगा आदि का नारा लगाकर उनको याद किया।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Wed, 07 Jul 2021 01:39 PM (IST)Updated: Wed, 07 Jul 2021 01:39 PM (IST)
मोक्ष नगरी काशी ने भी दी दिलीप कुमार को श्रद्धांजलि, उठाई मरणोपरांत भारत रत्‍न देने की मांग
पितरकुंडा तिरूमानी पर फिल्म अभिनेता दिलीप कुमार को श्रद्धांजलि दी गई। इ

जागरण संवाददाता, वाराणसी। पितरकुंडा तिरूमानी पर फिल्म अभिनेता दिलीप कुमार को श्रद्धांजलि दी गई। इस दौरान लोगों ने उनके चित्र पर गुलाब की पंखुड़ी और मोमबत्ती जलाकर श्रद्धांजलि दी। लोगों ने जब तक सूरज चांद रहेगा दिलीप साहब का नाम रहेगा आदि का नारा लगाकर उनको याद किया।

prime article banner

बुधवार सुबह जब दिलीप साहब के नहीं रहने की खबर मिली तो मोक्ष नगरी काशी में उनको श्रद्धांजलि देने की तैयारी की गई। वराणसी में डर्बीशायर क्लब के अध्यक्ष शकील अहमद जादूगर ने बताया कि 11 दिसंबर 1922 को पाकिस्‍तान के पेशावर शहर में जन्‍मे दिलीप साहब के लिए क्‍लब की ओर से यह श्रद्धांजलि रखी गई है। शकील ने कहा कि दिलीप कुमार एक अच्छे इंसान भी थे हमेशा समाज में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेते थे।

देश में कोई भी आपदा आती थी तो वह हमेशा देश के साथ खड़े रहते थे। आज हमारे बीच में नहीं है लेकिन अपनी यादें छोड़ गए। 7 जुलाई 2021 सदा उनके नाम को याद रखा जाएगा। बताया कि सायरा बानो उनकी पत्नी हैंं और उन्होंने साए की तरह उनका जितना ख्याल रखा और जो सेवा की है अपने पूरे जीवन में उन्होंने जन्नत पा लिया। कहा कि मैं भारत सरकार से मांग करते हूं कि जीवन में उन को भारत रत्न नहीं मिला। मगर मरणोपरांत उनको भारत रत्न का ऐलान करें और सायरा के हाथों में भारत रत्न देकर दिलीप साहब को सच्ची श्रद्धांजलि अर्पित करें। 

श्रद्धांजलि सभा में उपस्थित लोगों में मोहम्मद असलम, इकबाल कुरैशी, मोहम्मद अकरम, मोहम्मद मनाओ, सलमान, सोनू यादव, विक्की यादव, तौफीक अहमद, मोहम्मद वसीम रहमान खान, आसिफ कुरेशी, साहिल कुरेशी, मोहम्मद बाबू प्रेषक सहित तमाम लोग मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.