Move to Jagran APP

विधायक विजय मिश्र के पांच मुकदमों में नहीं बना रिमांड, गुंडाएक्ट के मामले के बाद अलग-अलग छह मामले दर्ज

औराई में रंगदारी मांगने के आरोप में गुंडा एक्ट की कार्रवाई के करने के बाद जिस तरह से विधायक विजय मिश्र पर ताबड़तोड़ मुकदमा दर्ज किया था उसी तरह अब पुलिस सुस्त पड़ती दिख रही है। सामूहिक दुष्कर्म सहित पांच मामलों में अभी तक रिमांड नहीं बना सकी है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Thu, 28 Jan 2021 09:10 AM (IST)Updated: Thu, 28 Jan 2021 09:15 AM (IST)
विधायक विजय मिश्र के पांच मुकदमों में नहीं बना रिमांड, गुंडाएक्ट के मामले के बाद अलग-अलग छह मामले दर्ज
विधायक विजय मिश्र के पांच मुकदमों में नहीं बना रिमांड।

भदोही, जेएनएन। औराई में रंगदारी मांगने के आरोप में गुंडा एक्ट की कार्रवाई के करने के बाद जिस तरह से विधायक विजय मिश्र पर ताबड़तोड़ मुकदमा दर्ज किया था उसी तरह अब पुलिस सुस्त पड़ती दिख रही है। सामूहिक दुष्कर्म सहित पांच मामलों में अभी तक रिमांड नहीं बना सकी है। 15 जनवरी के बाद विवेचक की ओर से कोर्ट में अर्जी नहीं दी गई। यही नहीं तीन माह गुजर गए लेकिन अभी तक चार्जशीट भी दाखिल नहीं की गई। यह स्थिति तब है जब हाईकोर्ट ने दो माह के अंदर आरोप पत्र दाखिल करने का आदेश दिया है।

loksabha election banner

व्यवसायी से रंगदारी मांगने के आरोप में विधायक के खिलाफ औराई में गुंडा एक्ट का मुकदमा दर्ज किया था। इसके पश्चात अलग-अलग थानों में ताबड़तोड़ मुकदमे दर्ज किए गए। रिश्तेदार का भवन और फर्म हड़पने के आरोप में विधायक और एमएलसी रामलली मिश्र और कारोबारी पुत्र विष्णु के खिलाफ केस दर्ज किया गया। इस मामले 18 अगस्त को मध्य प्रदेश के आगर से पुलिस ने विधायक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। इसके अलावा साजिश करने और सामूहिक दुष्कर्म के साथ ही साथ कौलापुर के प्रधान ऊषा मिश्रा का जाली हस्ताक्षर बनाने और सरकारी भूमि कब्जा करने के आरोप में केस दर्ज किया गया। छह माह से अधिक का समय गुजर गया लेकिन पुलिस अभी तक पांच मामलों में रिमांड नहीं तैयार सकी है। विवेचक की ओर से दी गई अर्जी पर कोर्ट ने 15 जनवरी को पेशी पर बुलाया था लेकिन सुरक्षा की वजह से पेश नहीं किया जा सका। 15 दिन बीत गए लेकिन विवेचक की ओर से कोर्ट में रिमांड के लिए दूसरी बार अर्जी नहीं दी गई। एसपी रामबदन सिंह का कहना है कि कोर्ट में फिर से अर्जी दी जाएगी। एक दिन की पेशी में ही सभी मामलों मे रिमांड बन जाएगा।

विंध्याचल में दर्ज मुकदमे में हो चुकी है पेशी

विधायक विजय मिश्र पर शिकंजा कसने के बहाने पुलिस जेब भी गरम करने ली है। विंध्याचल के मुकदमे में मीरजापुर पुलिस पेशी भी करा चुकी है। पुलिस ने शुरूआती दौर में जो तेजी दिखाई अब वह सुस्त पड़ती दिख रही है।

विधायक के पुत्र का नहीं मिला सुराग

विधायक विजय मिश्र के कारोबारी पुत्र विष्णु मिश्र का अभी तक सुराग नहीं लग पाया है। उनके खिलाफ रिश्तेदार का भवन और फर्म कब्जा करने के अलावा सामूहिक दुष्कर्म का भी मामला दर्ज है। छह माह बीत गए लेकिन पुलिस सुराग नहीं लगा पाई। इस मामले में विकास ऊर्फ ज्योति की जमानत खारिज हो चुकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.