Move to Jagran APP

Mishap in Varanasi: PM पीएम मोदी ने जाना घायलों का हाल, मृतकों के आश्रितों को पांच-पांच लाख की आर्थिक सहायता

Mishap in Varanasi पीएम मोदी ने वाराणसी के मंडलाुक्त दीपक अग्रवाल से इस हादसे के बारे में जानकारी प्राप्त की। उधर श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर प्रशासन ने दोनों मृतकों के आश्रितों को पांच-पांच लाख रुपया आर्थिक मदद देने की घोषणा की है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Tue, 01 Jun 2021 02:51 PM (IST)Updated: Tue, 01 Jun 2021 03:08 PM (IST)
Mishap in Varanasi: PM पीएम मोदी ने जाना घायलों का हाल, मृतकों के आश्रितों को पांच-पांच लाख की आर्थिक सहायता
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी के मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल से हादसे की जानकरी ली।

वाराणसी, जेएनएन। पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के श्री काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के निर्माण कार्य में लगे दो मजदूरों की मंगलवार को मौत पर गहरा दु:ख व्यक्त करने के साथ ही घायलों के इलाज का निर्देश भी दिया है। पीएम मोदी ने वाराणसी के मंडलाुक्त दीपक अग्रवाल से इस हादसे के बारे में जानकारी प्राप्त की। उधर श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर प्रशासन ने दोनों मृतकों के आश्रितों को पांच-पांच लाख रुपया आर्थिक मदद देने की घोषणा की है।

loksabha election banner

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी के मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल से श्री काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के हादसे की जानकरी ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जैसे ही हादसे की सूचना मिली, उन्होंने सुबह मंडलायुक्त से वार्ता की। उन्होंने भवन गिरने के कारण और मजदूरों की मौत तथा उनके घायल होने की जानकारी ली। वहीं, इमरान, आरिफ मोमिन, शाहिद अख्तर, सकीउल मोमिन, हाकिम खान और आरिफ मोमिन को प्राथमिक उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मृत मजदूरों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की और सभी घायल मजदूरों को मेडिकल सहायता उपलब्ध कराने तथा मृतकों के परिवार को पूरी सहायता करने के निर्देश दिए। पीएम मोदी ने यह भी कहा कि उनके कार्यालय से इस हादसे के बारे में कोई भी मदद की आवश्यकता हो तो उसे भी उपलब्ध कराया जाएगा।

पांच-पांच लाख रुपया का मुआवजा: श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर प्रबंधन ने श्रीविश्वनाथ धाम कॉरिडोर में हादसे मृत दोनों मजदूरों के परिवार के लोगों को पांच-पांच लाख रुपया का मुआवजा देने के साथ सभी घायलों को 50-50 हजार का मुआवजा देने की घोषणा की है। श्रीकाशी विश्वनाथ धाम कॉरिडोर के काम में लगे दो मजदूरों की और मौत हो गई जबकि आठ घायलों में एक गंभीर है। सात घायलों को प्राथमिक चिकित्सीय सहायता के बाद उनके घर पश्चिम बंगाल भेज दिया गया है।

काशी विश्वनाथ परिसर में 10 दिन के अंदर दूसरी बार जर्जर मकान गिरने की घटना घटी है। इससे पहले 23 अप्रैल को लाहौरी टोले के समीप तीन मंजिला मकान की एक कमरे की दीवार भरभरा कर गिर गई थी। तब हादसे में पांच लोग घायल हो गए थे।

यह भी पढ़ें:Mishap in UP: वाराणसी के विश्वनाथ कॉरिडोर में गोयनका छात्रावास का एक हिस्सा गिरा, दो की मौत
 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.