Move to Jagran APP

Mirzapur वेब सीरीज से उठा बवंडर 'तांडव' तक पहुंचा, मीरजापुर जिले में भी देर रात मुकदमा दर्ज

मीरजापुर वेब सीरीज के विरुद्ध मीरजापुर देहात कोतवाली पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया गया है। इस बाबत अरविंद चतुर्वेदी निवासी चिलबिलिया जनपद मीरजापुर के द्वारा ओटीटी प्लेटफॉर्म कंपनी अमेजन प्राइम पर रिलीज की गई मीरजापुर वेब सीरीज के बारे में शिकायत की गई है।

By Abhishek sharmaEdited By: Published: Mon, 18 Jan 2021 03:00 PM (IST)Updated: Mon, 18 Jan 2021 05:36 PM (IST)
Mirzapur वेब सीरीज से उठा बवंडर 'तांडव' तक पहुंचा, मीरजापुर जिले में भी देर रात मुकदमा दर्ज
मीरजापुर वेब सीरीज के बाद से ही इन पर सियासत और मुकदमों का दौर शुरू हो चुका है।

मीरजापुर, जेएनएन। मीरजापुर वेब सीरीज के बाद से ही इन पर सियासत और मुकदमों का दौर शुरू हो चुका है। इसको लेकर मीरजापुर वेब सीरीज के विरुद्ध मीरजापुर देहात कोतवाली पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया गया है। इस बाबत अरविंद चतुर्वेदी निवासी चिलबिलिया जनपद मीरजापुर के द्वारा ओटीटी प्लेटफॉर्म कंपनी अमेजन प्राइम पर रिलीज की गई मीरजापुर वेब सीरीज के बारे में शिकायत की गई है।

loksabha election banner

इस बाबत आरोप है कि अमेजन प्राइम प्लेटफॉर्म पर प्रदर्शित मीरजापुर वेब सीरीज उनकी धार्मिक, सामाजिक व क्षेत्रीय भावनाओं को ठेस पहुंचाने के साथ ही समाज में वैमनस्य फैला रहा है। इससे उनकी धार्मिक भावनाएं व मान्यताएं काफी आहत हुई हैं। यही नही इसमें गाली गलौज और नाजायज संबंधों को दिखाया गया है। मीरजापुर पुलिस तहरीर के आधार पर फिल्म के प्रोड्यूसरोंं आदि एवं ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम के विरुद्ध सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है। अब तांडव को लेकर बसपा सुप्रीमो मायावती ने भी अपने तल्‍ख तेवर जाहिर किए हैं। 

मीरजापुर देहात कोतवाली में रविवार की रात मिर्जापुर वेब सीरीज से जुडे़ लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है। इस बाबत फ‍िल्‍म से जुडे़ निर्माता निर्देशक रितेश साधवान, फरहान अख्‍तर, भौमिक दूधवलिया और आनलाइन प्‍लेटफार्म अमेजन प्राइम पर लोगों की भावनाओं को भड़काने सहित कई अन्‍य संगीन धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया गया है। दरअसल वेब सीरीज आने के बाद से ही पूर्वांचल की धरती जहां वेब सीरीज के लिए धन उगलने लगी तो दूसरी ओर यहां की नकारात्‍मक छवि भी लोगों के मन मस्तिष्‍क पर हावी होने लगी है। हिंसा और नकारात्‍मक छवि को बढ़ावा देने के आरोपों के बीच मीरजापुर की सांसद अनुप्रिया पटेल सबसे पहले इस वेब सीरीज की शिकायत कर चुकी हैं। हालांं‍कि, इसको लेकर 24 अक्‍टूबर 2020 को हुई शिकायत के बाद क्‍या हुआ कुछ पता नहीं। 

मीरजापुर का होने की वजह से नहीं मिली नौकरी

उत्तर प्रदेश मीरजापुर जिले के मूल निवासी दीपू प्रजापति को मीरजापुर जिले का होने की वजह से नौकरी नहीं दी गई। दीपू के अनुसार मैनेजर ने उनसे कहा कि मीरजापुर के लोग गुंडा होते हैं। तुम जाओ गुंडागर्दी करो, यह नौकरी तुम्‍हारे लिए नहीं है। इसके बाद दीपू प्रजापति ने मीरजापुर आकर इस वेब सीरीज के खिलाफ पहला मुकदमा दर्ज कराया था।   

.

अनुप्रिया पटेल ने भी उठाया कदम

जिले की सांसद अनुप्रिया पटेल ने 24 अक्‍टूबर को शिकायत आनलाइन तरीके से की थी। उन्‍होंने लिखा था- मिर्ज़ापुर नामक वेबसीरीज के ज़रिए इसे हिंसक इलाक़ा बताकर बदनाम किया जा रहा है।इस सीरीज़ के माध्यम से जातीय वैमनस्य भी फैलाया जा रहा है। मिर्ज़ापुर जिले की सांसद होने के नाते मेरी मांंग है कि इसकी जांंच होनी चाहिए और इसके विरुद्ध कार्यवाही होनी चाहिए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.