Move to Jagran APP

मिलेगी नई सुविधा: न्यू ईयर से मेगास्ट्रिप वाले एटीएम कार्ड होंगे कूड़ा

खाताधारकों की जमा पूंजी अधिक से अधिक सुरक्षित रहे इसके लिए एक जनवरी 2019 से ईएमवी चिप और पिन पर आधारित डेविट कार्ड से ही एटीएम से रुपये निकलेंगे।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Mon, 24 Dec 2018 07:31 PM (IST)Updated: Tue, 25 Dec 2018 09:30 AM (IST)
मिलेगी नई सुविधा: न्यू ईयर से मेगास्ट्रिप वाले एटीएम कार्ड होंगे कूड़ा
मिलेगी नई सुविधा: न्यू ईयर से मेगास्ट्रिप वाले एटीएम कार्ड होंगे कूड़ा

वाराणसी, जेएनएन। खाताधारकों की जमा पूंजी अधिक से अधिक सुरक्षित रहे इसके लिए एक जनवरी 2019 से ईएमवी चिप और पिन पर आधारित डेविट कार्ड से ही एटीएम से रुपये निकलेंगे। काशी गोमती संयुत ग्रामीण बैंक के वरिष्ठ अधिकारी प्रियरंजन श्रीवास्तव ने बताया कि जिनके पास मेगास्ट्रिप वाले एटीएम कार्ड हैं उसे 31 दिसंबर 2018 तक बदलवा लें। हम पिछले दो महीने से उन लोगों का नया कार्ड भी भेज रहें हैं जिन्होंने शाखा में आकर इसके लिए आवदेन किया था। कार्ड मुफ्त में बदला जाता है। ग्राहकों को यह भी सुविधा है कि अगर उसे तत्काल एटीएम कार्ड की आवश्यकता है तो वह अपने मूल शाखा में जाकर बिना नाम वाला नया कार्ड भी ले सकता है। कई ग्राहकों के पत्राचार के पते भी बदल गए है इससे भी कई लोगों को नया कार्ड नहीं मिल पा रहा है। हमारी कोशिश है कि ग्राहक के पास जल्द से जल्द नया एटीएम कार्ड पहुंच जाए।

loksabha election banner

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की कॉर्पोरेट रणनीति और नए व्यवसाय की उप प्रबंध निदेशक मंजू अग्रवाल पहले ही कह चुकी है कि ईएमवी कार्ड के आधार पर लेनदेन को अधिक सुरक्षित बनाया जा सकेगा और इससे आने वाले समय में देश में भुगतान का इलेक्ट्रॉनिकीकरण करने में मदद मिलेगी।

 इन फोन काल से रहें सावधान - अगर आप के पास कोई फोन आता है। मधुर सी आवाज आती है कि वह मुंबई या गुरुग्राम से बोल रही है। आपको नया एटीएम कार्ड दिया जा रहा है। ऐसे में कुछ जानकारी चाहिए। वह दो से पांच मिनट के अंदर आपके खाते की पूरी जानकारी ले लेती है। पंजाब ऐंड सिंध बैंक के एसके सिंह का कहना है कि बैंक की ओर से किसी ग्राहक के पास कोई फोन काल नहीं जाती है। ऐसी कॉलों से हमेशा सावधान रहें। कोई उत्तर न दें और पुलिस को सूचना दें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.