Move to Jagran APP

एलबीएस इंटरनेशनल एयरपोर्ट के विस्तारीकरण में भूमि अधिग्रहण में न्याय के लिए बनी रणनीति

बाबतपुर के एलबीएस इंटरनेशनल एयरपोर्ट के विस्तारीकरण में किए जाने वाले भूमि अधिग्रहण में न्याय पाने के लिए स्थानीय किसान बैठक कर रणनीति बनाना प्रारंभ कर दिए हैं।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Sun, 06 Sep 2020 05:49 PM (IST)Updated: Sun, 06 Sep 2020 05:49 PM (IST)
एलबीएस इंटरनेशनल एयरपोर्ट के विस्तारीकरण में भूमि अधिग्रहण में न्याय के लिए बनी रणनीति
एलबीएस इंटरनेशनल एयरपोर्ट के विस्तारीकरण में भूमि अधिग्रहण में न्याय के लिए बनी रणनीति

वाराणसी, जेएनएन। बाबतपुर के एलबीएस इंटरनेशनल एयरपोर्ट के विस्तारीकरण में किए जाने वाले भूमि अधिग्रहण में न्याय पाने के लिए स्थानीय किसान बैठक कर रणनीति बनाना प्रारंभ कर दिए हैं। रविवार को रघुनाथपुर गांव में दर्जनों किसानों ने इस बाबत बैठक कर विचार विमर्श संग र‍णनीति भी बनायी। बैठक में भूमि जाने वाले किसानों को नौकरी, विस्थापन और चार गुना तक मुआवजा दिए जाने को लेकर आपस में विचार विमर्श किया गया।

loksabha election banner

मालूम हो कि वाराणसी एयरपोर्ट के विस्तारीकरण के लिए भूमि अधिग्रहण किया जाना प्रस्‍तावित है। प्रशासन द्वारा चार अलग अलग चरणों में किसानों की एयरपोर्ट के आस पास की भूमि अधिग्रहीत की जाएगी, जिसमें पहले चरण में 6 गांवों से करीब 370 एकड़ भूमि अधिग्रहीत की जानी है। पहले चरण में प्रभावित होने वाले किसानों ने रविवार को रघुनाथ गांव निवासी भग्गू तिवारी के आवास पर बैठक किया।

किसान राजेश तिवारी, दुर्गा प्रसाद, कांता, रामसूरत पटेल, शम्भू शरण पाठक सहित अन्य लोगों ने बताया कि भूमि अधिग्रहण में जिन किसानों का मकान जा रहा है उनका विस्थापन किसी उचित स्थान पर कराया जाए। इसके अलावा जिन किसानों की भूमि एयरपोर्ट में जा रही है उनके परिवार के एक सदस्य को नौकरी दी जाए तथा अधिग्रहित की जाने वाली भूमि का चार गुना मुआवजा दिया जाए। किसानों ने यह भी बताया कि अभी यह पहली बैठक की गई है। अगले रविवार को फिर बैठक की जाएगी और इस बाबत उप जिलाधिकारी पिंडरा को पत्र देकर प्रभावित होने वाले लोगों की मांग से अवगत भी कराया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.