Move to Jagran APP

मुकदमा के लिए मेडिकल कौंसिल से मांगेंगे अनुमति, रामनगर के नर्सिंग होम से बच्चा चोरी का आरोप

डॉक्टर के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की अनुमति लेने के बाबत थाना प्रभारी नरेश कुमार सिंह मेडिकल कौंसिल को पत्र लिखेंगे।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Sun, 14 Jun 2020 07:30 AM (IST)Updated: Sun, 14 Jun 2020 09:55 AM (IST)
मुकदमा के लिए मेडिकल कौंसिल से मांगेंगे अनुमति, रामनगर के नर्सिंग होम से बच्चा चोरी का आरोप
मुकदमा के लिए मेडिकल कौंसिल से मांगेंगे अनुमति, रामनगर के नर्सिंग होम से बच्चा चोरी का आरोप

वाराणसी, जेएनएन। रामनगर थाना क्षेत्र के बाईपास स्थित कमला नर्सिंग होम की चिकित्सक डा. पुष्पा सिंह पर बच्चा चोरी के लगे आरोप मामले में डॉक्टर की मुश्किलें कम होती नजर नहीं आ रही हैं। डॉक्टर के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की अनुमति लेने के बाबत थाना प्रभारी नरेश कुमार  सिंह मेडिकल कौंसिल को पत्र लिखेंगे। इसके अलावा चौकी प्रभारी भीटी विनोद मिश्रा को मामले की तहकीकात करने की जिम्मेदारी दी है।

loksabha election banner

मीरजापुर के जमालपुर घसरौडी निवासी अशोक त्रिपाठी ने कमला नर्सिंग होम की डॉक्टर पुष्पा ङ्क्षसह पर बच्चा चोरी का आरोप लगाते हुए शुक्रवार को थाना में तहरीर देकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी। शिकायतकर्ता की पत्नी अंकिता त्रिपाठी गर्भवती थी। पिछले माह अस्पताल में जांच कराने पहुंची थी। डाक्टर ने अल्ट्रासाउंड जांच की सलाह दी जिस पर शहर के एक निजी निदान केंद्र में जांच कराई गई। रिपोर्ट देखकर डाक्टर ने परिवार के सदस्यों को जानकारी दी कि गर्भ में दो बच्चे पल रहे हैं लेकिन जब प्रसव हुआ तो प्रसूता ने सिर्फ एक बच्चे को ही जना।

अल्ट्रासाउंड रिपोर्ट में गड़बड़ी

इस मामले में आरोपित डा. पुष्पा सिंह व उनके पति डा. रामआसरे सिंह ने शिकायतकर्ता के आरोपों को बेबुनियाद बताया। उन्होंने आशंका जाहिर की कि निजी निदान केंद्र से जो रिपोर्ट आई थी उसमें गड़बड़ी हो सकती है। अस्पताल से कोई भी बच्चा चोरी नहीं हुआ है।

9 जून को नर्सिंग होम में कराया था भर्ती

मीरजापुर के जमालपुर घसरौडी निवासी अशोक त्रिपाठी ने अपनी गर्भवती पत्नी अंकिता त्रिपाठी को बीते महीने कमला नर्सिंग होम की चिकित्सक डॉ. पुष्पा सिंह को दिखाया था, जिसके बाद उन्होंने अंकिता का अल्ट्रासाउंड सुंदरपुर स्थित एपेक्स हॉस्पिटल में कराया। जांच रिपोर्ट डॉ. पुष्पा सिंह को दिखाने पर उन्होंने महिला के गर्भ में दो बच्चे के होने की जानकारी दी, जिसके बाद दंपत्ति का खुशी का ठिकाना नहीं रहा। 9 जून को अंकिता के पेट में तेज दर्द होने पर परिवारीजन ने कमला नर्सिग होम में उसे भर्ती कराया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.