Move to Jagran APP

महायोजना 2031 : वाराणसी में नगर निगम में भी लगेगा कैंप, दीजिए सुझाव और आपत्ति

विकास प्राधिकरण ने महायोजना 2031 व रामनगर-मुगलसराय महायोजना 2031 के ड्राफ्ट पर आमजन के आपत्ति व सुझाव की कवायद शुरू कर दी है। इसके लिए पांच स्थलों पर ड्राफ्ट महायोजना की प्रदर्शनी चार दिसंबर से ही लगाई जा रही है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Tue, 11 Jan 2022 01:24 PM (IST)Updated: Tue, 11 Jan 2022 01:24 PM (IST)
महायोजना 2031 : वाराणसी में नगर निगम में भी लगेगा कैंप, दीजिए सुझाव और आपत्ति
वाराणसी में नगर निगम में भी लगेगा कैंप, दीजिए सुझाव और आपत्ति

जागरण संवाददाता, वाराणसी : विकास प्राधिकरण ने महायोजना 2031 व रामनगर-मुगलसराय महायोजना 2031 के ड्राफ्ट पर आमजन के आपत्ति व सुझाव की कवायद शुरू कर दी है। इसके लिए पांच स्थलों पर ड्राफ्ट महायोजना की प्रदर्शनी चार दिसंबर से ही लगाई जा रही है। इसके अलावा नगर निगम में भी प्रदर्शनी लगाई जाएगी। मंगलवार से कैंप प्रारंभ होगा। वीडीए उपाध्यक्ष ईशा दुहन ने सभी से अनुरोध किया है कि शहर के नियोजित विकास के लिए यहां के रहनवार सुझाव व आपत्ति जरूर दें।

loksabha election banner

30 दिवस तक ईमेल, डाक तथा प्रदर्शनी स्थलों पर हाथों हाथ सुझाव व आपत्ति दी जा सकती है। ड्राफ्ट को प्राधिकरण की वेबसाइट पर उपलब्ध कराया गया है। आवासन एवं शहरी कार्य मंत्रालय भारत सरकार की अमृत योजना के अंतर्गत जीआइएस प्लेटफार्म पर तैयार की जा रही वाराणसी महायोजना 2031 व रामनगर मुगलसराय महायोजना 2031 के ड्राफ्ट को प्राधिकरण बोर्ड की 126वीं बैठक में स्वीकृति मिल चुकी है। इसके उपरांत महायोजना के ड्राफ्ट को अंतिम रूप देते हुए जन सामान्य से आपत्ति एवं सुझाव के लिए चार जनवरी से प्रकाशित किया गया है।

इन स्थानों पर लगाई जाएगी प्रदर्शनी

-वाराणसी विकास प्राधिकरण कार्यालय हेल्पडेस्क पटल

- उप जिलाधिकारी सदर कार्यालय

- नगर पालिका कार्यालय रामनगर

- नगर पालिका कार्यालय दीन दयाल उपाध्याय नगर (मुगलसराय)

- उप जिलाधिकारी कार्यालय दीन दयाल उपाध्याय नगर (मुगलसराय)

प्रचार के अभाव से सन्नाटा

वीडीए की ओर से संशोधित महायोजना 2031 का व्यापक प्रचार नहीं हो सका है। यही वजह है कि कैंपों पर लोगों की आपेक्षित भीड़ अब तक नहीं देखने को मिल रही है। ठंड का मौसम भी लोगों के कदम कैंप तक बढऩे से रोक रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.