Move to Jagran APP

जौनपुर में मल्हनी विधानसभा उपचुनाव : मतदाता जागरूकता अभियान में आई बाधा तो आॅनलाइन किया रुख

जिला निर्वाचन विभाग की तरफ से चलने वाले मतदाता जागरूकता अभियान पर भी कोरोना का असर देखने को मिलेगा। वजह कि अभी 15 अक्टूबर के बाद से केवल इंटरमीडिएट तक के स्कूल खुलेंगे। समस्या को देखते हुए प्रशासन की तरफ से आनलाइन तैयारी की जा रही है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Mon, 05 Oct 2020 07:16 PM (IST)Updated: Mon, 05 Oct 2020 07:16 PM (IST)
जौनपुर में मल्हनी विधानसभा उपचुनाव : मतदाता जागरूकता अभियान में आई बाधा तो आॅनलाइन किया रुख
जिला निर्वाचन विभाग की तरफ से चलने वाले मतदाता जागरूकता अभियान पर भी कोरोना का असर देखने को मिलेगा।

जौनपुर, जेएनएन। जिला निर्वाचन विभाग की तरफ से चलने वाले मतदाता जागरूकता अभियान पर भी कोरोना का असर देखने को मिलेगा। वजह कि अभी 15 अक्टूबर के बाद से केवल इंटरमीडिएट तक के स्कूल कालेजों को खोलने की बात कही जा रही है। समस्या को देखते हुए प्रशासन की तरफ से आनलाइन तैयारी की जा रही है।

loksabha election banner

जिले के मल्हनी विधानसभा क्षेत्र के लिए चुनाव की तारीखों का एलान हो चुका है। इसके लिए तीन नवंबर को मतदान व दस नवंबर को मतगणना होनी है। जिला निर्वाचन विभाग की तरफ से मतदाता जागरूकता अभियान के लिए जिले भर में प्राथमिक विद्यालय स्तर पर चुनावी पाठशाला चलाई जाती है, इसमें स्कूल के बच्चे, अभिभावक व शिक्षकों, बीएलओ की टीम होती है। इसके माध्यम से अभिभावक को मतदान के प्रति जागरूक करना होता है। वहीं इंटर व डिग्री लेवल पर निर्वाचक साक्षरता क्लब बनाया गया है। इसमें इंटर के छात्र भावी मतदाता होते हैं तो डिग्री के मौजूदा छात्र मतदाता होते है। इनको मतदान की महत्ता के प्रति जागरूक किया जाता है।

जिला निर्वाचन विभाग आॅनलाइन, समाचार पत्रों के माध्यम, सोशल मीडिया के जरिए भी प्रचार करेगा

कोरोना संक्रमण को देखते हुए चुनाव आयोग की जो गाइड लाइन होगी, उसका पालन किया जाएगा। मतदाता जागरूकता के लिए अगर स्कूल कालेज बंद रहेंगे तो जिला निर्वाचन विभाग आनलाइन, समाचार पत्रों के माध्यम, सोशल मीडिया के जरिए भी प्रचार करेगा। इसकी तैयारी की जा रही है।

-नीतीश कुमार सिंह, रिटर्निंग आफिसर, मल्हनी विधानसभा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.