Move to Jagran APP

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ : आनलाइन हुआ प्रवेश परीक्षा का पत्र, परीक्षा आठ अगस्त से तीन पालियों में होगी

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के स्नातक व स्नातकोत्तर के विभिन्न पाठ्यक्रमों में दाखिले की परीक्षा आठ अगस्त से तीन पालियों में होगी। प्रथम पाली सुबह नौ से दस द्वितीय पाली दोपहर दो बजे से एक बजे तक तथा तृतीय पाली दोपहर तीन बजे से शाम चार बजे तक होगी।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Wed, 04 Aug 2021 06:40 AM (IST)Updated: Wed, 04 Aug 2021 06:40 AM (IST)
महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ : आनलाइन हुआ प्रवेश परीक्षा का पत्र, परीक्षा आठ अगस्त से तीन पालियों में होगी
काशी विद्यापीठ के स्नातक व स्नातकोत्तर के विभिन्न पाठ्यक्रमों में दाखिले की परीक्षा आठ अगस्त से तीन पालियों में होगी।

वाराणसी, जागरण संवाददाता। महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के स्नातक व स्नातकोत्तर के विभिन्न पाठ्यक्रमों में दाखिले की परीक्षा आठ अगस्त से तीन पालियों में होगी। प्रथम पाली सुबह नौ से दस, द्वितीय पाली दोपहर दो बजे से एक बजे तक तथा तृतीय पाली दोपहर तीन बजे से शाम चार बजे तक होगी। पहले दिन को बीए, बीकाम बीए (आनर्स) माासकाम, एमए (इतिहास), एमम्यूज समेत नौ पाठ्यक्रमों की परीक्षाओं के लिए केंद्रों की सूची जारी कर दी गई है। वहीं प्रवेश पत्र भी आनलाइन कर दिया गया है।

loksabha election banner

डिप्लोमा का रिजल्ट घोषित

जागरण संवाददाता, वाराणसी : महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ प्रशासन ने मंगलवार को डिप्लोमा इन ड्रामा,, पीजी डिप्लोमा इन फैशन डिजाइन, एनजीओ मैनेजमेंट व एआरडी परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया है। जनसंपर्क अधिकारी डा. नवरत्न सिंह के मुताबिक रिजल्ट विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर भी अपलोड है।

डा. पिताम्बर बने सचिव

जागरण संवाददाता, वाराणसी : भारतीय दलित साहित्य अकादमी, नई दिल्ली ने महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के दर्शन विभाग के डा. पिताम्बर दास को उत्तर प्रदेश शाखा के आयोजन सचिव नामित किया है।

दो पालियों में विद्यालय चलाने पर आपत्ति

शासन ने सूबे के सभी माध्यमिक विद्यालयों को 16 अगस्त से दो पालियों संचालित करने का निर्देश दिया है। वहीं उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष व पूर्व एमएसली ने चेतनारायण सिंह ने उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा को पत्र लिखकर आपत्ति जताई है। कहा कि दो पालियों में विद्यालयों के संचालन से अध्यापकों को सुबह 8.30 बजे से 4.30 बजे तक स्कूलों में रहना पड़ेगा। जो नियम के विरूद्ध है। शिक्षक से छह घंटे से अधिक ड्यूटी नहीं ली जा सकती है।

170 छात्राओं को लगा वैक्सीन

अग्रसेन कन्या पीजी कालेज (बुलानाला) में मंगलवार को आयोजित शिविर में करीब 170 छात्राओं ने वैक्सीन लगा।

सूबे के बाहर के केंद्रों पर मेल किया गया प्रश्नपत्र

संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय के शास्त्री-आचार्य की परीक्षाएं मंगलवार से शुरू हो गईं। वहीं कोविड के प्रकोप के मद्देनजर सूबे के बाहर के केंद्रों को मेल से प्रश्नपत्र भेजा गया। वहीं सादी उत्तर पुस्तिकाओं की व्यवस्था केंद्रों पर अपने स्तर से किया था। विश्वविद्यालय प्रशासन ने उत्तर पुस्तिका का सिर्फ कवर पेज मेल भेजा था। यही नहीं परीक्षा के बाद केंद्रों को मूल्यांकन के लिए लिखित उत्तर पुस्तिकाएं पार्सल करनी होगी। पूरे देश में 337 केंद्रों पर दो पालियों में एक साथ परीक्षा शुरू हुई। वहीं विश्वविद्यालय केंद्र पर नकल रोकने के लिए प्राक्टोरियल बोर्ड के सदस्य चक्रमण करते रहें। जबकि परिसर के बाहर के केंद्रों पर नकल रोकने की जिम्मेदारी केंद्राध्यक्षों को ही सौंपी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.