Move to Jagran APP

मछोदरी पार्क और बूंदी परकोटा घाट बनेंगे गंगा पार्क, गंगा यात्रा के लिए सफाई कर्मियों को ड्रेस में रहने का निर्देेश

गंगा यात्रा की संकल्पना के मुताबिक नगर निगम मछोदरी पार्क और बूंदी परकोटा घाट स्थित पार्क को गंगा पार्क के रूप में विकसित करने का निर्णय लिया है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Mon, 27 Jan 2020 11:33 AM (IST)Updated: Mon, 27 Jan 2020 11:33 AM (IST)
मछोदरी पार्क और बूंदी परकोटा घाट बनेंगे गंगा पार्क, गंगा यात्रा के लिए सफाई कर्मियों को ड्रेस में रहने का निर्देेश
मछोदरी पार्क और बूंदी परकोटा घाट बनेंगे गंगा पार्क, गंगा यात्रा के लिए सफाई कर्मियों को ड्रेस में रहने का निर्देेश

वाराणसी, जेएनएन। गंगा यात्रा के मद्देनजर नगर निगम प्रशासन अलर्ट मोड में आ गया है। सफाई कर्मचारियों के साथ पशुबंदी दस्ता, अतिक्रमण हटाओ दस्ता और उद्यान विभाग को नगर आयुक्त ने निर्देश जारी कर गंगा यात्रा की तैयारियों में जुट जाने को कहा है। गंगा यात्रा की संकल्पना के मुताबिक नगर निगम मछोदरी पार्क और बूंदी परकोटा घाट स्थित पार्क को गंगा पार्क के रूप में विकसित करने का निर्णय लिया है।  जिसमे पाथवे, ओपन जिम, लाइटिंग, बच्चों के खेलने का स्थान इत्यादि की भी व्यवस्था की जा रही है।

loksabha election banner

नगर आयुक्त ने बताया कि 27 से 31 जनवरी तक प्रस्तावित गंगा यात्रा के दौरान वाराणसी नगर में गंगा यात्रा दिनांक 28 व 29 जनवरी को रहेगी। नगर निगम द्वारा विभिन्न स्थानों पर होर्डिंग इत्यादि लगाया जा रहा है। गंगा यात्रा जिन मार्गों से निकलेगा मार्गों पर पैच वर्क, समुचित प्रकाश की व्यवस्था तथा कहीं भी मलबा व गंदगी न हो की तैयारी की जा रही है, साथ ही रास्ते में कहीं भी जलजमाव न हो व पेयजल की समस्याओं के संबंध में संबंधित अधिकारियों को दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं। स्वास्थ्य विभाग को निर्देशित किया गया है कि गंगा यात्रा दल के निकलने वाले मार्ग पर सभी सफाई कर्मी अपने यूनिफॉर्म व आवश्यक उपकरणों के साथ तैनात रहेंगे जिससे कि मार्ग में कहीं भी पडऩे वाले कूड़े का तत्काल उठान करें। साथ ही रास्ते में कहीं भी अवैध अतिक्रमण, विज्ञापन सामग्री को तत्काल हटाने, पशुओं को पकडऩे हेतु निर्देशित किया गया है।

गंगा यात्रा को भाजपा ने सौंपी जिम्मेदारी

भाजपा ने 28 जनवरी को वाराणसी आने वाली गंगा यात्रा के स्वागत की तैयारियों को अंतिम रूप दिया। पार्टी के गुलाब बाग स्थित क्षेत्रीय कार्यालय में बैठक कर वरिष्ठ कार्यकर्ताओं को दायित्व सौंपे गए। महानगर अध्यक्ष विद्या सागर राय एवं जिलाध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा ने काशी क्षेत्र की ओर से उपस्थित कोषाध्यक्ष मोहितोष नारायण सिंह की उपस्थिति में रणनीति पर चर्चा की। कार्यक्रम का प्रभारी अशोक पटेल को बनाया गया है। बैठक में नवरतन राठी, नवीन कपूर, नरसिह दास, नलिन नयन मिश्र, राजेश शुक्ला, आलोक श्रीवास्तव, मार्कण्डेय वर्मा, विष्णु यादव आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.