Move to Jagran APP

वाराणसी में 'फुट ओवरब्रिज' कार्य के चलते हाइवे पर लगा लंबा जाम, ठेकेदार और इंजीनियर हिरासत में

वाराणसी के मिर्जामुराद क्षेत्र के रखौना गांव में हाइवे के सिक्सलेन पर राहगीरों को पैदल सड़क पार करने के लिए बन रहे फुट ओवरब्रिज निर्माण कार्य के चलते शुक्रवार को हाइवे पर दिनभर रुक -रुक कर जाम लगने से वाहनों की लंबी कतार लगती रही।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Fri, 23 Oct 2020 06:15 PM (IST)Updated: Fri, 23 Oct 2020 06:15 PM (IST)
वाराणसी में 'फुट ओवरब्रिज' कार्य के चलते हाइवे पर लगा लंबा जाम, ठेकेदार और इंजीनियर हिरासत में
शुक्रवार को हाइवे पर दिनभर रुक -रुक कर जाम लगने से वाहनों की लंबी कतार लगती रही।

वाराणसी, जेएनएन। मिर्जामुराद क्षेत्र के रखौना गांव में हाइवे के सिक्सलेन पर राहगीरों को पैदल सड़क पार करने के लिए बन रहे 'फुट ओवरब्रिज' निर्माण कार्य के चलते शुक्रवार को हाइवे पर दिनभर रुक -रुक कर जाम लगने से वाहनों की लंबी कतार लगती रही। फर्राटा भरने वाले वाहन जाम में फंस कर रेंगते रहे। एडीजी के मिर्जापुर जाने- आने और जाम की सूचना पर एसपी ट्रैफिक श्रवण कुमार सिंह और मिर्जामुराद थानाप्रभारी सुनीलदत्त दुबे समेत भारी फोर्स मौके पर पहुंच गई। फोर्स की सक्रियता से सायंकाल यातायात सामान्य हुआ। परमिशन लिए बगैर हाइवे पर काम करने और जाम लगने से नाराज यातायात विभाग के पुलिसकर्मियों ने काम करा रहे ठेकेदार और इंजीनियर को हिरासत में ले लिया है।

loksabha election banner

हंडिया से मोहनसराय के बीच हाइवे को सिक्सलेन बनाया जा रहा है। इस कार्य के लिए एनएचएआई का जीआर इंफ्रा प्रोजेक्ट्स लिमिटेड कम्पनी से अनुबंध हुआ है। हाइवे चौड़ीकरण के चलते बिहड़ा, कछवांरोड, रूपापुर, खजुरी व राजातालाब में अंडरपास ओवरब्रिज बनने के साथ ही मिर्जामुराद कस्बा में फ्लाईओवर का निर्माण हुआ है। हाइवे पर रखौना गांव के पास रिंगरोड भी जुड़ रहा है।

रखौना गांव में हाइवे की सिक्सलेन पर 'फुट ओवरब्रिज' का भी निर्माण कार्य अंतिम चरण में चल रहा है। दाहिने लेन का 'फुट ओवरब्रिज' भी पूर्ण हो चुका है। बाएं लेन पर मशीन से लोहे के पार्ट्स ऊंचाई पर चढ़ाए जा रहे थे। बांयी लेन पर निर्माण कार्य के चलते रूट डायवर्जन कर एक ही लेन पर वाहनों के आवागमन होने से यातायात में समस्या पैदा हुई और देखते ही देखते जाम की स्थिति पैदा हो गई। जाम में फंसने पर चालक और यात्री बिलबिला उठे। बायीं लेन पर यातायात शुरू होने पर सायंकाल जाम समाप्त हुआ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.