Move to Jagran APP

वाराणसी विकास भवन में लगा ताला, कर्मचारी निकला कोरोना पॉजिटिव तो सभी वर्क फ्राम होम

वाराणसी विकास भवन में अधिशासी अभियंता ग्रामीण अभियंत्रण सेवा (आरईएस) विभाग में एक कर्मचारी की जांच रिपोर्ट मंगलवार को कोरोना पॉजिटिव आते ही हड़कंप मच गया।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Tue, 21 Jul 2020 06:36 PM (IST)Updated: Tue, 21 Jul 2020 06:36 PM (IST)
वाराणसी विकास भवन में लगा ताला, कर्मचारी निकला कोरोना पॉजिटिव तो सभी वर्क फ्राम होम
वाराणसी विकास भवन में लगा ताला, कर्मचारी निकला कोरोना पॉजिटिव तो सभी वर्क फ्राम होम

वाराणसी, जेएनएन। लापरवाही की वजह से कोरोना संक्रमण की रफ्तार पर ब्रेक नहीं लग पा रहा है। प्रतिदिन संक्रमण की चपेट में आने वालों की संख्या बढ़ रही है। विकास भवन में अधिशासी अभियंता, ग्रामीण अभियंत्रण सेवा (आरईएस) विभाग में एक कर्मचारी की जांच रिपोर्ट मंगलवार को कोरोना पॉजिटिव आते ही हड़कंप मच गया।

loksabha election banner

विकास भवन की पांचवीं मंजिल पर स्थित उक्त दफ्तर की सूचना धीरे-धीरे सभी विभागों तक पहुंच गई। अधिकारी व कर्मचारी सभी दफ्तर छोड़ बाहर निकल गए। मुख्य विकास अधिकारी मधुसूदन हुल्गी ने तत्काल संज्ञान में लेते हुए समस्त अनुभागीय अधिकारी को पत्र जारी करके कोरोना संक्रमण की चपेट में आए कर्मचारी के बारे में जानकारी देते हुए 22 जुलाई तक के लिए विकास भवन परिसर को तत्काल प्रभाव से बंद करने का आदेश जारी किया।  इधर, आदेश मिलते ही विकास भवन को तत्काल बंद कर दिया गया। इसके बाद सैनिटाइज की प्रक्रिया शुरू कर दी गई।

कर्मचारी एक सप्ताह पूर्व आया था दफ्तर

कर्मचारी की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आते ही विकास भवन में दहशत सरीखा माहौल रहा। अधिकारी व सभी कर्मचारी यह पता करने में जुट गए कि कोरोना जांच रिपोर्ट आने से पहले कर्मचारी दफ्तर कब आया था। हालांकि स्थिति स्पष्ट नहीं हो सकी लेकिन बहुतायत का मत था कि एक सप्ताह पूर्व आए थे। तबीयत ठीक न होने पर स्वयं व साथ में रहने वाले एक अन्य कर्मचारी की जांच करायी थी। अन्य बाबू की रिपोर्ट निगेटिव आई है जबकि इनकी पॉजिटिव रही।

जान है तो जहान है...

कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए विकास भवन में पहले से सावधानी बरती जा रही है। प्रतिदिन साफ-सफाई जहां हो रही है वहीं अधिकारी व कर्मचारी भी पूरी तरह सतर्क हैं। अनावश्यक आवाजाही पर पूरी तरह से रोक लगी हुई है। जांच के बाद ही अंदर जाने की अनुमति दी जाती है। कई अधिकारियों ने संक्रमण से बचने के लिए बाबुओं तक को भी अनावश्यक दफ्तर में प्रवेश नहीं दे रहे हैं। एहतियातन कई छोटे- बड़े कार्यालयों ने रस्सी से घेराबंदी तक कर डाली है ताकि दफ्तर में कोई प्रवेश न कर सके।

कई अधिकारी नहीं निकल रहे घर से, बाबू संभाल रहे दफ्तर 

कोरोना संक्रमण का भय अब सरकारी कार्यालय में दिखने लगा है। शनिवार व रविवार की बंदी के बाद सोमवार और मंगलवार को भी कई अधिकारी वर्क फ्राम होम पर ही रहे। विकास भवन, कलेक्ट्रेट समेत कई अन्य विभागों में बाबू ही काम संभाले नजर आए। हालांकि इनकी संख्या भी बहुत कम रही। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.