Move to Jagran APP

पीएम का पत्र पढ़कर चहक उठी मंजू, 'मेरी काशी' पुस्तक संग पीएम के पत्र का वितरण

मेरी काशी पुस्तक के साथ ही प्रधानमंत्री का पत्र थमाया तो पुस्तक के साथ ही पीएम मोदी के हस्ताक्षर वाले पत्र को पाकर मंजू व बबिता की खुशी का ठिकाना नहीं रहा।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Tue, 25 Sep 2018 09:46 PM (IST)Updated: Tue, 25 Sep 2018 09:46 PM (IST)
पीएम का पत्र पढ़कर चहक उठी मंजू, 'मेरी काशी' पुस्तक संग पीएम के पत्र का वितरण
पीएम का पत्र पढ़कर चहक उठी मंजू, 'मेरी काशी' पुस्तक संग पीएम के पत्र का वितरण

वाराणसी (जेएनएन) : बनकट गांव में भोजन बना रही मंजू व बबिता के दरवाजे पर मंगलवार को जब भाजपा कार्यकर्ताओं ने दस्तक दी और उन्हें मेरी काशी पुस्तक के साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पत्र थमाया तो पुस्तक के साथ ही पीएम मोदी के हस्ताक्षर वाले पत्र को पाकर मंजू व बबिता की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। कहा कि आज तक ग्राम प्रधान का पत्र नहीं मिला लेकिन सीधे देश की सत्ता के शीर्ष पर बैठे हमारे सांसद व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पत्र परिवार के मुखिया के लिए आया है जो हमारे परिवार के लिए गौरव की बात है। पीएम मोदी का यह पत्र हमारे परिवार की थाती है और इसे हम सहेज के रखेंगे।

loksabha election banner

पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती के अवसर पर भाजपा ने काशी के चार लाख से अधिक परिवारों तक मेरी काशी पुस्तक के साथ ही पीएम मोदी के पत्र का वितरण शुरू कर दिया है। काशीवासियों के नाम आठ अगस्त 2018 को संबोधित संदेश में पीएम मोदी ने काशी के विकास से लेकर मतदाता पुनरीक्षण अभियान में शामिल होने की अपील भी की है। 

पीएम मोदी का संदेश

आप सभी काशीवासियों को मेरा सादर अभिनंदन। चार वर्ष पूर्व आपका प्रेम, विश्वास और मां गंगा का आदेश मुझे इस नगरी तक ले आया। इन वर्षों में मुझे आपका अभूतपूर्व समर्थन, साथ और आशीर्वाद मिला। यह हमारे सामूहिक प्रयासों का ही नतीजा है कि काशी में विकास की नई गाथा लिखी जा रही है। काशी की प्राचीनता को अक्षुण्य रखते हुए उसे नवीनता से जोड़ा जा रहा है।

आज काशी में परंपरा और परिवर्तन साथ-साथ चल रहे हैं। काशी का संगीत, काशी के घाट, पौराणिक स्थल, अखाड़े, कुटीर उद्योग, बुनकरों का संरक्षण और विकास मेरी प्राथमिकता रही है। काशी की भव्यता और और इन चार वर्षों की विकास यात्रा को शब्दों और चित्रों के माध्यम से 'मेरी काशी' पुस्तक में प्रस्तुत किया गया है। काशी के विकास में आप सभी काशीवासियों का अमूल्य योगदान रहा है है और मुझे विश्वास है आपका सहयोग आगे भी अनवरत मिलता रहेगा। मैं आज यहां विशेष आग्रह करना चाहता हूं। जैसा कि विदित है कि काशी में भारत के निर्वाचन आयोग द्वारा मतदाता सूची पुनरीक्षण का काम चल रहा है। अगर आपकी आयु 18 वर्ष से अधिक है और अब तक मतदाता सूची में आपका नाम नहीं है तो अपना नाम मतदाता सूची में अवश्य सम्मिलित कराएं। काशी और काशीवासियों का गौरवगान संपूर्ण विश्व में गूंजता रहे, यही आकांक्षा रखता हूं। ईश्वर और मां गंगा से प्रार्थना करता हूं कि मैं काशी और संपूर्ण राष्ट्र की सेवा में समर्पित रहूं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.