Move to Jagran APP

Mukhtar Ansari के करीबी समेत तीन ठेकेदारों पर मुकदमा, पत्नी और भाइयों को नोटिस

शासन के निर्देश के बाद जिला प्रशासन ने मऊ विधायक व माफिया मुख्तार अंसारी के करीबियों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Mon, 22 Jun 2020 09:25 PM (IST)Updated: Tue, 23 Jun 2020 12:24 AM (IST)
Mukhtar Ansari के करीबी समेत तीन ठेकेदारों पर मुकदमा, पत्नी और भाइयों को नोटिस
Mukhtar Ansari के करीबी समेत तीन ठेकेदारों पर मुकदमा, पत्नी और भाइयों को नोटिस

गाजीपुर, जेएनएन। शासन के निर्देश के बाद जिला प्रशासन ने मऊ विधायक व माफिया मुख्तार अंसारी के करीबियों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। इस क्रम में सोमवार को उनके एक करीबी समेत तीन ठेकेदारों का हाट मिक्सिंग प्लांट को जमींदोज कर दिया गया और उनके खिलाफ मुकदमा भी दर्ज कराया गया। इसके अलावा उनकी पत्नी व भाइयों का शस्त्र लाइसेंस पर बार-बार शस्त्र खरीदने-बेचने व कारतूस का विवरण देने के लिए नोटिस जारी किया गया है। साथ ही उनके पीए समेत चार सहयोगियों के शस्त्र निलंबन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। एक सहयोगी पर आम्र्स एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज करने के साथ मेड इन इग्लैंड (बिबले) बंदूक डब्लूडब्लू ग्रीनर जमा करा लिया गया। 14 अन्य सहयोगियों का शस्त्र निरस्त कर जमा कराया गया। जिला व पुलिस प्रशासन की इस ताबड़तोड़ कार्रवाई से हड़कंप मचा हुआ है।

loksabha election banner

शहर कोतवाली के अंधऊ हवाई पट्टी की जमीन पर मुख्तार अंसारी के करीबी भीम सिंह के दामाद राहुल सिंह ने अवैध रूप से कब्जा कर हाट मिक्सिंग प्लांट स्थापित किया गया था। शासन के निर्देश पर सदर एसडीएम प्रभास कुमार व सीओ सिटी ओजस्वी चावला के नेतृत्व दो कंपनी पीएसी पर मौके पहुंची और जेसीबी द्वारा जमीन पर अवैध किए गए कब्जे को जमींदोज किया गया। इसके अलावा पुलिस प्रशासन ने मऊ विधायक की पत्नी व भाइयों को शस्त्र लाइसेंस पर बार-बार शस्त्र खरीदने एवं बेचने व कारतूसों का विवरण देने के लिए नोटिस भी जारी किया। जबकि इनके एक सहयोगी भांवरकोल थाना के मांचा गांव निवासी रूद्र नारायण राय के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के साथ विदेशी रिवाल्वर मेड इन इग्लैंड (बिबले) और बंदूक डब्लूडब्लू ग्रीनर जमा कराया गया। वजह वर्ष 2014 से शस्त्र लाइसेंस का नवीनीकरण नहीं कराया गया था। वहीं बाहुबली के पीए रहे जाकिर हुसैन उर्फ विक्की अंसारी सहित चार सहयोगियों द्वारा कारतूसों का विवरण न देने पर उनके शस्त्र लाइसेंस के निलंबन की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। इनके अलावा १४ अन्य सहयोगियों का शस्त्र निरस्त कराकर जमा कराने से हड़कंप मचा हुआ है।          

राहुल और शैलेंद्र का भी गिराया गया प्लांट

ठेकेदार राहुल राय व शैलेंद्र ङ्क्षसह ने भी हवाई पट्टी की जमीन पर कब्जा करके हाट मिक्सिंग प्लांट लगाया गया था। इसे भी जिला प्रशासन की टीम ने गिरा दिया।  साथ सभी मशीनों को सीज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। अधिकारियों की ओर से की गई सख्त कार्रवाई से ठेकेदारों में खलबली मची हुई है। प्लांट को जमींदोज करने के दौरान आसपास के लोगों की मौके पर भीड़ लगी रही।

गैंग के सरगना हैं विधायक मुख्तार अंसारी

कोतवाल धनंजय मिश्रा ने बताया कि पुलिस ने वर्ष 1997 में एक गैंग को पंजीकृत किया जिसका नंबर आइएस-191 है। इसके सरगना मुख्तार अंसारी हैं। भीम ङ्क्षसह उक्त माफिया के काफी करीबी हैं। शासन के निर्देश पर इनके करीबियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है। यही नहीं, इनके द्वारा सरकारी भूमि पर कब्जा करने की पूरी सूची भी पुलिस ने तैयार कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

तीन ठेकेदारों का हाट मिक्सिंग प्लांट जमींदोज करने के साथ उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया

हवाई पट्टी की जमीन पर अवैध कब्जा करने वाले तीन ठेकेदारों का हाट मिक्सिंग प्लांट जमींदोज करने के साथ उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। इसमें एक मुख्तार अंसारी के करीबी के रिश्तेदार का भी प्लांट था। वहीं मुख्तार अंसारी गैंंग से जुड़े लोगों का शस्त्र लाइसेंस निरस्त करने के साथ कारतूस का विवरण न देने पर उनकी पत्नी व भाइयों को नोटिस दी गई है।

- डा. ओमप्रकाश सिंह, पुलिस अधीक्षक गाजीपुर।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.