Move to Jagran APP

पीएम मोदी ने सम्मान के बाद श्रीकाशी विश्वनाथ धाम के जीर्णोद्धार में लगे श्रमजीवियों के साथ किया भोजन

पीएम मोदी ने श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर प्रांगण में सोमवार को बड़े सम्मान के बाद जीर्णोद्धार में लगे श्रमजीवियों के साथ भोजन भी किया। प्रधनमांत्री ने पावन धाम के निर्माण में लगे श्रमिकों तथा कामगारों पर पुष्प वर्षा की। वह सभी के पास गए और कुछ ने तो उनसे बातचीत की।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Mon, 13 Dec 2021 02:00 PM (IST)Updated: Mon, 13 Dec 2021 04:47 PM (IST)
पीएम मोदी ने सम्मान के बाद श्रीकाशी विश्वनाथ धाम के जीर्णोद्धार में लगे श्रमजीवियों के साथ किया भोजन
जीर्णोद्धार में लगे कर्मकार तथा कर्म साधकों का सम्मान तथा स्वागत करना नहीं भूलते

वाराणसी, जेएनएन। देश के कर्मयोगी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी किसी भी बड़े आयोजन के बाद उसके निर्माण तथा जीर्णोद्धार में लगे कर्मकार तथा कर्म साधकों का सम्मान तथा स्वागत करना नहीं भूलते हैं। पीएम मोदी ने श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर प्रांगण में सोमवार को बड़े सम्मान के बाद जीर्णोद्धार में लगे श्रमजीवियों के साथ भोजन भी किया। इससे पहले प्रयागराज के कुंभ के बाद उन्होंने सफाई के काम में लगे कर्मियों का पांव धुलने के साथ उनको सम्मानित भी किया था।

loksabha election banner

प्रधनमांत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को पूजा-अर्चना के बाद श्रीकाशी विश्वनाथ धाम के चौक में इस पावन धाम के निर्माण में लगे श्रमिकों तथा कामगारों पर पुष्प वर्षा की। प्रधानमंत्री ने समाज में काफी नीचे रहने वाले लोगों को आज अपने पास बैठाने के साथ उन पर पुष्प वर्षा भी की। इतना ही नहीं पीएम ने इन लोगों के साथ दोपहर में भोजन भी किया। प्रधानमंत्री के इस आचरण से ऊंची-नीच और छोटे-बड़े वर्ग के बीच खाई भी पटती नजर आई।

प्रधानमंत्री भोजन से पहले सभी कार्मिकों के पास गए और कुछ से उन्होंने बात भी की। कुछ ने तस्वीर खिंचवाने की इच्छा जताई तो प्रधानमंत्री ने मना नहीं किया और ग्रुप फोटो भी कराई। इनमें निर्माण करने वाले श्रमिकों के साथ सफाई कर्मी भी थे। इन सभी पर पीएम मोदी ने काफी देर तक पुष्पवर्षा भी की।

प्रधानमंत्री ने कहा कि मैं आज अपने हर उस श्रमिक भाई-बहन का भी आभार व्यक्त करना चाहता हूं जिनका पसीना इस भव्य परिसर के निर्माण में बहा है। कोरोना के विपरीत काल में भी, उन्होंने यहां पर काम रुकने नहीं दिया। मुझे अभी अपने इन श्रमिक साथियों से मिलने का, उनका आशीर्वाद लेने का सौभाग्य मिला है। हमारे कारीगर, हमारे सिविल इंजीनयरिंग से जुड़े लोग, प्रशासन के लोग, वो परिवार जिनके यहां घर थे, सभी का मैं अभिनंदन करता हूं। इन सबके साथ यूपी सरकार, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी का भी अभिनंदन करता हूं, जिन्होंने काशी विश्वनाथ धाम परियोजना को पूरा करने के लिए दिन-रात एक कर दिया।

Koo App

यही है सनातन का संस्कार...

View attached media content - Yogi Adityanath (@myogiadityanath) 13 Dec 2021

Koo App

सबका साथ-सबका विकास, सबका विश्वास-सबका प्रयास... श्रमेव जयते!

View attached media content - Yogi Adityanath (@myogiadityanath) 13 Dec 2021

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वहां पर लगी अपनी कुर्सी हटाई और कामगार तथा सफाईकर्मी साथियों के बीच जाकर बैठ गए। इससे संदेश साफ है कि हम सभी सनातनी एक हैं। हम लोगों में ना कोई दूरी नहीं है और ना ही कोई भेदभाव। पीएम मोदी ने कहा कि मैं आज हर उस श्रमिक भाई-बहनों का भी आभार व्यक्त करना चाहता हूं जिनका पसीना इस भव्य परिसर के निर्माण में बहा है। कोरोना के इस विपरीत काल में भी उन्होंने यहां पर काम रुकने नहीं दिया, हमारे कारीगर, हमारे सिविल इंजीनयरिंग से जुड़े लोग, प्रशासन के लोग, वो परिवार जिनके यहां घर थे सभी का मैं अभिनंदन करता हूं।

वह इनके बीच रहकर काफी आनंदित महसूस भी कर रहे थे। पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि मैं सभी श्रमिक साथियों का भी अभिनंदन करना चाहता हूं, जो यहां पर लगे थे। उन्होंने कहा कि मुझे अभी इन सभी का आशीर्वाद लेने का मौका मिला। यह सब वंदनीय हैं, जिन्होंने कोरोना संक्रमण काल में भी यहां पर काम को रुकने नहीं दिया है। यहां के काम में लगे सिविल इंजीनियर्स का काम भी वंदनीय है।

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने प्रयागराज में कुंभ के आयोजन के समापन के पहले वहां पर एक समारोह में मेला की ड्यूटी में लगे स्वच्छकारों के पांवों को धुलने के साथ उनको उपहार भी प्रदान किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.