Move to Jagran APP

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के स्वागत में सज कर तैयार है बनारस रेल इंजन कारखाना

बनारस रेल इंजन कारखाना प्रधानमंत्री के आगमन को देखते हुए पूरे परिसर को दुल्हन की तरह सजाया जा रहा है। यहां तैयारियां अंतिम चरण में हैं। बरेका के गेस्ट हाउस में प्रधानमंत्री के कमरे की लाइटबेड विस्तर बदल दिए गए है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Sun, 12 Dec 2021 05:03 PM (IST)Updated: Sun, 12 Dec 2021 05:03 PM (IST)
प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के स्वागत में सज कर तैयार है बनारस रेल इंजन कारखाना
बनारस रेल इंजन कारखाना प्रधानमंत्री के आगमन को देखते हुए पूरे परिसर को दुल्हन की तरह सजाया जा रहा है।

वाराणसी, जागरण संवाददाता। बनारस रेल इंजन कारखाना प्रधानमंत्री के आगमन को देखते हुए पूरे परिसर को दुल्हन की तरह सजाया जा रहा है। यहां तैयारियां अंतिम चरण में हैं।  बरेका के गेस्ट हाउस में प्रधानमंत्री के कमरे की लाइट,बेड विस्तर बदल दिए गए है। साफ सफाई के साथ ही रंगरोगन कर पूरे गेस्ट हाउस परिसर को चमका दिया गया है।

loksabha election banner

गेस्ट हाउस के सभी कमरों को एसपीजी ने अपने कब्जे में ले लिया है। बरेका प्रेक्षागृह व प्रशासनिक भवन समेत अन्य भवनों पर भी तिरंगे झालर लगाए गए हैं।

तीन हेलीपैड बनकर तैयार

वाराणसी।बरेका के केंद्रीय खेल मैदान में प्रधानमंत्री के हेलीकॉप्टर उतरने के लिए तीन हेलीपैड बनकर तैयार हो गए हैं तथा हेलीपैड पर सुरक्षा हेतु पुलिस के जवान तैनात किए गए तथा हेलीपैड मैदान के आसपास के ऊंचे पेड़ों की छटाई की गयी।

कोविड-19 डेस्क बनाया गया

सभी कर्मचारियों, खाना बनाने वाले व पी एम की सुरक्षा से जुड़े लोगों का आरटी पीसीआर और एंटीजन टेस्ट की व्यवस्था की गई है। साफ सफाई के लिए गेस्ट हाउस में 50 सफाई कर्मियों की बराबर ड्यूटी लगाई गई है। गेस्ट हाउस परिसर में सफाईकर्मियों को एक एक पत्ते बीनते हुए देखे गए। प्रशासनिक भवन सहित सभी पेड़ों, बिजली के पोल, को तिरंगे रंग के आकर्षक विद्युत झालरों से सजाया गया है। पी एम के आगमन के मद्देनजर बरेका परिसर में गेस्ट हाउस व हेलीपैड पर जाने वाले मुख्य मुख्य मार्गो पर बैरिकेडिंग कर दी गयी है तथा रविवार सुबह से ही जिले के उच्चाधिकारियों का बरेका में आना जाना जारी रहा।

दोपहर में 12:30 बजे वायुसेना के हेलिकॉप्टर ने खेल मैदान पर बने हेलीपैड पर लैंडिंग किया कुछ देर रुकने के पश्चात हेलीकॉप्टर टेक ऑफ किया। प्रशासनिक भवन के समीप के रेलवे क्रासिंग के दोनों तरफ की ट्रैक की गिट्टियों का रंग रोगन कर दिया गया है। बरेका गेस्ट हाउस से लेकर लंका तक सड़क के दोनों तरफ बैरिकेडिंग कर दी गयी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.