Move to Jagran APP

जौनपुर में सराफा कारोबारी की कनपटी पर असलहा सटाकर दस लाख रुपये के आभूषण लूटे

जौनपुर में सराफा कारोबारी की कनपटी पर असलहा सटाकर दस लाख रुपये के आभूषण लूटे।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Fri, 31 Jul 2020 12:47 PM (IST)Updated: Sat, 01 Aug 2020 01:01 AM (IST)
जौनपुर में सराफा कारोबारी की कनपटी पर असलहा सटाकर दस लाख रुपये के आभूषण लूटे
जौनपुर में सराफा कारोबारी की कनपटी पर असलहा सटाकर दस लाख रुपये के आभूषण लूटे

जौनपुर, जेएनएन। पंवारा बाजार में शुक्रवार को दिनदहाड़े छह असलहाधारी डकैतों ने आभूषण की दुकान से दस लाख रुपये मूल्य के आभूषण लूट लिया। इसके बाद असलहा लहराते हुए भाग गए। दुस्साहसिक वारदात के बाद पुलिस ने घेराबंदी की, लेकिन डकैतों का कोई सुराग नहीं मिला। 

loksabha election banner

बाजार निवासी अमरनाथ गुप्ता का लबे रोड यस ज्वेलर्स नाम से दुकान है। जहां उनका पुत्र योगेश महिला ग्राहकों को जेवर दिखा रहा था। करीब 11 बजे पल्सर व अपाचे बाइक सवार छह डकैत धमक पड़े। हेल्मेट लगाए और गमछे से मुंह ढंके डकैत टहलते हुए बगल में इंडिया एटीएम तक जाने के बाद सीधे प्रतिष्ठान में घुस गए। दो डकैत असलहे तानकर योगेश व महिला ग्राहकों को आतंकित करते हुए शो केस में रखेे आभूषण लूटने लगे। एक डकैत चाकू लिए गेट के पास खड़ा रहा। तीन असलहाधारी डकैत बाहर स्थिति पर नजर रखे हुए थे और बाइक स्टार्ट किए थे। 56 सेकेंड तक लूटपाट करने के बाद डकैत प्रतिष्ठान से निकले और दोनों बाइकों पर सवार होकर मुंगराबादशाहपुर की तरफ असलहा लहराते हुए भाग गए। योगेश के मुताबिक डकैत 10 लाख रुपये मूल्य के करीब 200 ग्राम सोना व आधा किलो चांदी के जेवर लूट ले गए। फिल्मी अंदाज में हुई वारदात से बाजार में दहशत फैल गई। पंवारा थानाध्यक्ष सैयद हुसैन मुंतजर खबर लगते ही मौके पर पहुंच गए। सीओ अवधेश शुक्ला के नेतृत्व में कई थानों की पुलिस ने घेराबंदी की लेकिन डकैतों की परछाईं तक भी नहीं पहुंच सके। करीब तीन घंटे बाद एसपी अशोक कुमार ने आकर सराफा व्यवसाई से घटना के बारे में पूछताछ की और दुकान तथा आस-पास लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज खंगाले।

पर्दाफाश को चार टीमें गठित

मौका मुआयना करने के बाद आइजी विजय ङ्क्षसह मीणा ने कहा कि बाइक सवार चार बदमाशों ने डेढ़ सौ ग्राम सोना व एक-डेढ़ किलोग्राम चांदी के जेवर लूटे हैं। इनकी कीमत आठ-दस लाख रुपये है। चार पुलिस टीमें गठित की गई हैं। इनका नेतृत्व एएसपी (ग्रामीण) त्रिभुवन ङ्क्षसह को सौंपा गया है। जल्द ही लूटकांड का अनावरण कर बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

एक महिला की गतिविधि भी संदिग्ध

वायरल वीडियो में डकैतों के घटना को अंजाम देकर भागने के तुरंत बाद दुकान में मौजूद हरे रंग की साड़ी पहने एक महिला भी तेजी से निकलकर जाती दिखी। पुलिस की नजर में महिला की गतिविधि संदिग्ध रही। पूछताछ में सराफा कारोबारी ने बताया कि महिला जान-पहचान की है। अक्सर लेन-देन करने आती है।

चार अज्ञात के खिलाफ लूट का मुकदमा दर्ज

प्रतिष्ठान मालिक अमरनाथ गुप्ता की तहरीर पर पंवारा थाने में चार अज्ञात आरोपितों के खिलाफ लूट का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस टीमें लुटेरों की गिरफ्तारी व सुराग की तलाश में संभावित स्थानों पर ताबड़तोड़ दबिश दे रही हैं। कुछ संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ भी की जा रही है। हालांकि अमरनाथ के पुत्र का कहना है कि डकैतों की संख्या छह रही। तीन दुकान में घुसे थेष एक चााकू लेकर गेट पर खड़ा और दो बाहर ही बाइक स्टार्ट करके खड़े थे।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.