Move to Jagran APP

बलिया जिले में जनेश्वर मिश्र सेतु के एप्रोच मार्ग का 30 मीटर हिस्सा गंगा में समाया, आवागमन पर लगाई रोक

दुबहर क्षेत्र के शिवरामपुर घाट पर यूपी-बिहार को जोडऩे वाले जनेश्वर मिश्रा सेतु का एप्रोच मार्ग का 30 फीसद हिस्सा गंगा नदी के कटान में समाहित हो गया।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Thu, 03 Oct 2019 06:21 PM (IST)Updated: Fri, 04 Oct 2019 07:45 AM (IST)
बलिया जिले में जनेश्वर मिश्र सेतु के एप्रोच मार्ग का 30 मीटर हिस्सा गंगा में समाया, आवागमन पर लगाई रोक
बलिया जिले में जनेश्वर मिश्र सेतु के एप्रोच मार्ग का 30 मीटर हिस्सा गंगा में समाया, आवागमन पर लगाई रोक

बलिया, जेएनएन। दुबहर क्षेत्र के शिवरामपुर घाट पर यूपी-बिहार को जोडऩे वाले जनेश्वर मिश्रा सेतु का एप्रोच मार्ग का 30 फीसद हिस्सा गंगा नदी के कटान में समाहित हो गया। जानकारी होने पर बलिया के जिलाधिकारी भवानी सिंह खंगारौत एवं लोक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता आरके बाजपेई ने मौके का मुआयना कर आवागमन को अवरुद्ध कर दिया। वहीं मौके की निगरानी के लिए संबंधित विभाग को निर्देशित किया।

loksabha election banner

शिवरामपुर घाट पर जनेश्वर मिश्र सेतु सेतु का निर्माण वर्ष 2015 से हो रहा है। इस साल में यह बनकर तैयार भी हो गया है। एप्रोच तैयार होने के बाद बहुत से लोग बिना लोकार्पण इस पर आवागमन भी करने लगे थे, तभी गंगा के बाढ़ ने अपना कहर बरपाना शुरू कर दिया। जब तक गंगा का पेटा भरा था, तब तक इस सेतु को कोई नुकसान नहीं पहुंचा, लेकिन पानी कम होने के बाद गंगा का पानी अपने पेटे में गया तो कटान तेज हो गया और सेतु का 30 मीटर हिस्सा नदी में समा गया। कटान अभी भी जारी है।

सेतु का एप्रोच मार्ग उत्तर में लगभग साढ़े तीन किमी एवं दक्षिण में दो किमी मै तैयार किया गया है। मौके पर पहुंचे पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों ने बताया कि एप्रोच मार्ग के धराशायी हो जाने से लगभग 50 लाख की क्षति हुई है। एप्रोच मार्ग का निर्माण इसी वर्ष पूर्ण करना था, लेकिन अब विलंब हो सकता है। पिछले वर्ष भी गंगा नदी में पानी बढऩे से एप्रोच मार्ग को काफी नुकसान पहुंचा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.