Move to Jagran APP

बीएचयू में छात्रों के बीच सद्गुरु जग्गी वासुदेव ने झूमकर सुझाया सरल जीवन की राह

सामाजिक बहिष्करण एवं समावेशी नीति केंद्र की ओर से आयोजित कार्यक्रम यूथ एंड ट्रूथ का आयोजन कृषि विज्ञान संस्थान के शताब्दी कृषि प्रेक्षागृह में प्रस्तावित है।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Mon, 24 Sep 2018 11:10 AM (IST)Updated: Mon, 24 Sep 2018 07:10 PM (IST)
बीएचयू में छात्रों के बीच सद्गुरु जग्गी वासुदेव ने झूमकर सुझाया सरल जीवन की राह
बीएचयू में छात्रों के बीच सद्गुरु जग्गी वासुदेव ने झूमकर सुझाया सरल जीवन की राह

वाराणसी (जेएनएन) । ईशा फाउंडेशन के संस्थापक सद्गुरु जग्गी वासुदेव आज सोमवार सुबह 11 बजे बीएचयू के छात्रों से रूबरू हुए। खचाखच भरे हाल में छात्रों से संवाद के क्रम में उन्‍होंने ज्ञान के लिए ध्‍यान की आवश्‍यकता पर बल दिया और युवाओं की ऊर्जा को सार्थक दिशा देने की अपेक्षा की। सामाजिक बहिष्करण एवं समावेशी नीति केंद्र की ओर से आयोजित कार्यक्रम 'यूथ एंड ट्रूथ' का आयोजन कृषि विज्ञान संस्थान के शताब्दी कृषि प्रेक्षागृह में आयोजित किया गया। बीएचयू के कृषि विज्ञान संस्थान स्थित शताब्दी भवन में कार्यक्रम के दौरान सदगुरु जग्गी वासुदेव जी ने लोगों के सवालों का जबाब दिया और जाते समय छात्रों के अनुरोध पर नृत्य भी करके दिखाया।

loksabha election banner

 

कार्यक्रम समन्वयक प्रो. तेज प्रताप सिंह ने बताया कि यह कार्यक्रम सद्गुरु व विवि के छात्र-छात्राओं के बीच संवाद के लिए सेतु का कार्य करेगा। यहां छात्र-छात्राओं को अपने जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल भी मिलेंगे। सोमवार की सुबह से ही उनको सुनने के लिए छात्रों ही नही बल्कि अन्‍य लोगों की भी भारी भीड़ उमड़ी है।

ध्‍यान केंद्रित करने का ज्ञान

छात्रों को अपने लक्ष्य को हासिल करने के लिए किस तरह नई ऊर्जा के साथ ध्यान केंद्रित करने का ज्ञान भी मिलेगा। आधुनिक समय में विज्ञान के साथ-साथ आध्यात्म की ओर युवाओं का आकर्षण बढ़ा है। इसका जीता-जागता उदाहरण 'यूथ एंड ट्रूथ' कार्यक्रम है। इसके प्रति विवि के छात्र-छात्राओं में गजब का उत्साह बना हुआ है।  प्रो. सिंह ने बताया कि सोशल मीडिया के माध्यम से छात्र-छात्रा अपनी समस्याएं बता रहे हैं, जिन्हें हम इकट्ठा कर रहे हैं। आज छात्रों के सारे सवाल सद्गुरु के समक्ष रखे जाएंगे। इनके अलावा श्रोतागण भी सद्गुरु जग्गी वासुदेव से सीधा संवाद व सवाल कर सकेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.