Move to Jagran APP

मीरजापुर के केनरा बैंक के लाकर से करोड़ों रुपये के आभूषण गायब होने की जांच शुरू, हस्ताक्षर की होगी फोरेंसिक जांच

आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। अब हस्ताक्षर की फोरेंसिक जांच के लिए कागजात लखनऊ भेजा जाएगा। मामले की हर पहलू पर जांच की जा रही है। पुलिस ने बैंक मैनेजर समेत तीन के खिलाफ जांच शुरू कर दी है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Sat, 07 Aug 2021 06:20 AM (IST)Updated: Sat, 07 Aug 2021 12:31 PM (IST)
हस्ताक्षर की फोरेंसिक जांच के लिए कागजात भेजा जाएगा लखनऊ

जागरण संवाददाता, मीरजापुर। केनरा बैंक के लॉकर से करोड़ों रुपये गायब होने के मामले में पुलिस ने बैंक मैनेजर समेत तीन के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। अब इस मामले में पुलिस ने बैंक में दिए गए हस्ताक्षर के कागजात की फोरेंसिक जांच करने के लिए लखनऊ भेजने की तैयारी की है।

loksabha election banner

नगर लालडिग्गी मोहल्ला निवासी मनोज कुमार शुक्ल ने कटरा कोतवाली में तहरीर देकर बैंक मैनेजर समेत तीन लोगों पर धोखाधड़ी समेत अन्य आरोप में मुकदमा पंजीकृत कराया है। आरोप लगाया कि उमेश शुक्ल पुत्र हृदयनारायण शुक्ल निवासी हृदय कलश मुसफ्फरगंज ने नगर के बाजीराव कटरा स्थित केनरा बैंक के मैनेजर व डिप्टी मैनेजर के साथ मिलकर उनके परिवार के लाकर से फर्जी तरीके से 12 करोड़ रुपये के सोने व चांदी के जेवरात को गायब कर दिया।

पुलिस ने तहरीर के आधार पर मामला पंजीकृत कर जांच शुरू कर दी है। मनोज शुक्ल ने दिए गए तहरीर में बताया कि वह लालडिग्गी स्थित अपने मकान में रहते हैं। वे चार भाइयों में सबसे छोटे हैं। उनके माता-पिता का बाजीराव कटरा इलाका स्थित केनरा बैंक में लॉकर था। इसमें उनकी माता का करोड़ों रुपये का जेवर रखा था। इसके बारे में उनके पिता को जानकारी थी। पिता के बीमार होने पर उनके बड़े भाई उमेश शुक्ल ने कूटरचित तरीके से पिता का फर्जी हस्ताक्षर बनाकर बैंक के ब्रांच मैनेजर एसएन प्रसाद व डिप्टी मैनेजर चंद्रलोक निवासी अज्ञात से मिलीभगत कर लॉकर को खोलवा लिया। उसमें रखे करोड़ों रुपये के आभूषण व नगदी हड़प ली। जबकि उनके पिता ने एक लेटर लिखकर दिया था कि उनके चारों बेटों की उपस्थिति में ही उस लाकर को खोला जाए। इसके बाद भी बैंक मैनेजर ने रुपये की लालच में आरोपित से मिलीभगत करके लॉकर खोल दिया और उसमें रखे रुपये व जेवरात निकाल लिए।

हस्ताक्षर की फोरेंसिक जांच के लिए कागजात लखनऊ भेजा जाएगा

आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। अब हस्ताक्षर की फोरेंसिक जांच के लिए कागजात लखनऊ भेजा जाएगा। मामले की हर पहलू पर जांच की जा रही है।

- अजय कुमार सिंह, पुलिस अधीक्षक, मीरजापुर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.