Move to Jagran APP

पूर्व पंजीयन लिपिक की नियुक्ति की जांच शुरू, मीरजापुर के आरटीओ ने फाइलों को खंगाला

वाराणसी बाबतपुर स्थित परिवहन कार्यालय में पूर्व में तैनात रहे पंजीयन लिपिक की नियुक्ति समेत अन्य मामलों की जांच करने रविवार को मीरजापुर के संभागीय परिवहन अधिकारी (आरटीओ) पहुंचे।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Sun, 20 Sep 2020 10:30 PM (IST)Updated: Sun, 20 Sep 2020 10:30 PM (IST)
पूर्व पंजीयन लिपिक की नियुक्ति की जांच शुरू, मीरजापुर के आरटीओ ने फाइलों को खंगाला
पूर्व पंजीयन लिपिक की नियुक्ति की जांच शुरू, मीरजापुर के आरटीओ ने फाइलों को खंगाला

वाराणसी, जेएनएन। बाबतपुर स्थित परिवहन कार्यालय में पूर्व में तैनात रहे पंजीयन लिपिक की नियुक्ति समेत अन्य मामलों की जांच करने रविवार को मीरजापुर के संभागीय परिवहन अधिकारी (आरटीओ) पहुंचे। उन्होंने नियुक्ति से जुड़ी फाइलें देखने के साथ फर्जी इंश्योरेंस पर ई-रिक्शा पंजीयन की जांच की। इसमें कई अनियमितता मिली। उन्होंने कर्मचारियों से पूछताछ की। ये जांच परिवहन आयुक्त धीरज साहू के निर्देश पर हो रही है।

loksabha election banner

पूर्व में पंजीयन अनुभाग में तैनात वरिष्ठ लिपिक अतुल कुमार सिंह की नियुक्ति पर सवाल उठते रहे हैं। परिवहन आयुक्त ने शिकायत को गंभीरता से लेते हुए मीरजापुर आरटीओ आरके विश्वकर्मा को जांच करने का निर्देश दिया। पहले बनारस आरटीओ से जांच कराने की बात आई थी, लेकिन कोई सवाल न उठे, ऐसे में दूसरे मंडल के आरटीओ को जांच अधिकारी नामित किया गया।

जांच अधिकारी ने परिवहन कार्यालय में पंजीयन लिपिक की नियुक्ति, तैनाती सहित ट्रांसफर होने के कितने दिनों बाद कार्यमुक्त किया गया, कार्यमुक्त में क्यों विलंब हुआ, मेडिकल पर रोका तो बीमारी क्या थी, वह किस अस्पताल में उपचार करा रहा और चिकित्सक ने रिपोर्ट में क्या लिखा है आदि ङ्क्षबदुओं पर जांच की। अधिकारियों और कर्मचारी से बीमारी के बारे में पूछा।

लिपिक की शिकायत करने पहुंचे लोग

डीलर व ट्रांसपोर्टर का काम कराने वाले कर्मचारियों को जब जानकारी हुई कि पूर्व पंजीयन लिपिक के खिलाफ जांच करने मीरजापुर आरटीओ आए हैं तो वह उनसे मिलने पहुंच गए। हालांकि, आरटीओ ने मिलने से मना कर दिया। आरटीओ ने कहा कि शिकायती पत्र लेने नहीं आया हूं। इस पर कर्मचारियों ने नाराजगी जाहिर करते हुए उप परिवहन आयुक्त वाराणसी परिक्षेत्र से शिकायत करने की बात कही।

मीरजापुर आरटीओ ने महत्वपूर्ण कागजात और फाइलें देखी

पूर्व पंजीयन लिपिक के खिलाफ जांच के क्रम में मीरजापुर आरटीओ ने महत्वपूर्ण कागजात और फाइलें देखी। किस बिंदु पर जांच कर रहे थे इसकी जानकारी नहीं है। यह जांच मुख्यालय स्तर से चल रही है। 

-हरिशंकर सिंह, आरटीओ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.