Move to Jagran APP

अंतरराष्ट्रीय msme दिवस : तकनीकी उन्नयन व श्रम कानूनों में सुधार से देंगे चीन को पटकनी

अंतरराष्ट्रीय एमएसएमई दिवस पर दी स्मॉल इंडस्ट्री एसोसिएशन ने डिप्टी डायरेक्टर वीके वर्मा के समक्ष चाइना के सामान को परास्त करने के लिए नए उद्यम लगाने का संकल्प लिया।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Sun, 28 Jun 2020 08:10 AM (IST)Updated: Sun, 28 Jun 2020 08:50 AM (IST)
अंतरराष्ट्रीय msme दिवस : तकनीकी उन्नयन व श्रम कानूनों में सुधार से देंगे चीन को पटकनी
अंतरराष्ट्रीय msme दिवस : तकनीकी उन्नयन व श्रम कानूनों में सुधार से देंगे चीन को पटकनी

वाराणसी, जेएनएन। अंतरराष्ट्रीय एमएसएमई दिवस पर दी स्मॉल इंडस्ट्री एसोसिएशन ने डिप्टी डायरेक्टर वीके वर्मा के समक्ष चाइना के सामान को परास्त करने के लिए नए उद्यम लगाने का संकल्प लिया। उद्यमियों ने सरकार से तकनीकी उन्नयन के लिए विशेष सहायता की देने का सुझाव रखा एवं अनुरोध किया यदि श्रम कानूनों में कुछ सुधार हो जाता है तो इस कार्य को अंजाम देने में काफी सहूलियत होगी।

prime article banner

इस पर वर्मा ने कहा कि एमएसएमई विभाग पूरी तत्परता के साथ उद्यमियों को सेवा देने का प्रयास कर रहा है। एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेश भाटिया ने कहा कि आज उद्यमियों में चीन के प्रति आक्रोश अपने चरम पर है। सरकार यदि इंफ्रास्ट्रक्चर पर ध्यान दे दे तो उधमी चीन को पटकनी  देने के लिए जी जी जान से  जूट जाएंगे। महासचिव नीरज पारिख ने कहा एक कार्य समिति बनाने की आवश्यकता है, जिसमें वैज्ञानिक, उद्योगपति एवं सरकार के लोग रहे। ताकि आपस में समन्वय होकर तकनीकी उन्नयन के सहारे सस्ते दरों पर सामान लाने की प्रक्रिया विकसित हो सके। इस मौके पर असिस्टेंट डायरेक्टर ओपी पटेल, प्रशांत अग्रवाल, दिनेश जैन, रोहित शर्मा, ज्ञानेश्वर गुप्ता आदि मौजूद थे। उधर, अंतरराष्ट्रीय एमएसएमई दिवस पर लघु उद्योग भारती, उत्तर प्रदेश की आन लाइन बैठक हुई। इसके मुख्य अतिथि पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश मित्तल ने कहा कि ग्राम पंचायतों और निगमों की ओर से वस्तुओं की खरीद में न तो टेंडर प्रक्रिया अपनाई जाती है और न ही मानकों का पालन होता है। ऐसे में अन्य प्रदेशों की तरह यहां भी दर अनुबंध करने के लिए एक नोडल संस्था को अधिकृत करना चाहिए। पूर्वांचल की ओर से इस बैठक में काशी प्रांत के अध्यक्ष राजेश कुमार प्रतिनिधित्व किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.