Move to Jagran APP

IIT BHU इंटरनेशनल कार्निवल 'काशीयात्रा' में भाया 'जाकिर' अंदाज, रॉक बैंड की धुन पर गुजरी रात

स्टैंड-अप कॉमेडियन जाकिर खान ने शनिवार रात आइआइटियंस को अपने अंदाज का दीवाना बना दिया।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Sun, 19 Jan 2020 10:11 AM (IST)Updated: Sun, 19 Jan 2020 10:11 AM (IST)
IIT BHU इंटरनेशनल कार्निवल 'काशीयात्रा' में भाया 'जाकिर' अंदाज, रॉक बैंड की धुन पर गुजरी रात
IIT BHU इंटरनेशनल कार्निवल 'काशीयात्रा' में भाया 'जाकिर' अंदाज, रॉक बैंड की धुन पर गुजरी रात

वाराणसी, जेएनएन। 'हर नोटबुक के पीछे कुछ न कुछ खास लिखा है, कुछ इस तरह से मैंने तेरे-मेरे इश्क का इतिहास लिखा है। तुम दुनिया में चाहे जहां भी रहे, अपनी डायरी में तो मैंने तुम्हें पास लिखा है।' यह चंद लाइनें पढ़ते हुए स्टैंड-अप कॉमेडियन जाकिर खान ने शनिवार रात आइआइटियंस को अपने अंदाज का दीवाना बना दिया। मौका था काशीयात्रा के तहत आइआइटी परिसर स्थित एडीवी ग्राउंड में दूसरी निशा का। 

loksabha election banner

माहौल उमंग व उल्लास से सराबोर रहा। छात्र-छात्राएं प्रतियोगिताओं में पूरे जोश के साथ हिस्सा लेती नजर आईं। सोलो-डांस प्रतियोगिता को बॉलीवुड कोरियोग्राफर रोहित चावला व राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता इशा दांग की मौजूदगी ने और भी आकर्षक बना दिया। वहीं बैंड प्रतियोगिता 'क्रासविंड्ज' में देशभर से आए रॉक बैंड ने तड़कते-भड़कते संगीत से छात्र-छात्राओं का मनोरंजन करने संग निर्णायकों को भी प्रभावित किया। इसके निर्णायक शशांक दीक्षित और रोब्बी जोसफ रहे। इंटरनेशनल कार्निवाल के तहत स्पेन के ख्यात बोर्जा और रेड लामा बैंड की धुन पर आइआइटियंस थिरकते रहे।

शाम की पहली प्रस्तुति के तहत कॉमेडियन जाकिर खान ने अपने चुटीले अंदाज और गुदगुदाते संवाद से हंसाकर लोटपोट कर दिया। अंतिम प्रस्तुति में फ्यूजन नाइट के रूप में हुर्ई। इसमें इटली के मशहूर डीजे 'अनइवेन' ने संगीत की धुनों का जादू जगा कर देर रात तक सभी को थिरकने पर मजबूर किया। 

प्रतिभागियों के हुनर ने किया प्रभावित

काशीयात्रा के तहत विविध स्पद्र्धा में देश भर के शिक्षण संस्थाओं के छात्र-छात्रा हिस्सा ले रहे हैं। अपने हुनर व सृजनात्मकता से प्रतिभागी  निर्णायकों को प्रभावित करने संग  छात्रों को नसीहत दे रहे हैं। टूलिका (कला) के तहत रैपिड मैराथन प्रतियोगिता छात्रों के बीच रोमांचक रही। विमल चंद्रन और रेनू खेड़ा स्पर्धा के निर्णायक रहे। कृषि शताब्दी प्रेक्षागृह में रंगमंच स्पद्र्धा के तहत पर्यावरण संरक्षण, नारी सशक्तीकरण, सामाजिक सौहाद्र्र आदि पर केंद्रित नाट्य प्रस्तुति ने सोचने पर विवश किया। इसमें आइआइटी-दिल्ली, दिल्ली विवि, लखनऊ विवि आदि की 13 टीमों ने प्रतिभाग किया। थिएटर आर्टिस्ट एवं डायरेक्टर असीमा भट्ट, फिल्म कलाकार राजेश खट्टर व मनीषा जोशी ने बतौर निर्णायक टीमों के अभिनय कौशल, स्क्रीनप्ले, बैकग्राउंड म्यूजिक आदि के आधार पर अंक दिए। 

नृत्य प्रतियोगिता आकर्षण का केंद्र 

 नृत्य प्रतियोगिता के आरंभिक व अंतिम चरण का आयोजन राजपुताना ग्राउंड में हुआ। एकल नृत्य प्रतियोगिता को कोरियाग्राफर रोहित चावला व राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता इशा दांग ने जज किया। इसमें विभिन्न शिक्षण संस्थाओं के 150 प्रतिभागियों ने अपने हुनर दिखाए। 

संवाद में अक्षय अव्वल 

- साहित्यिक स्पर्धा संवाद के फाइनल राउंड में अक्षय आकाश ने पहला स्थान हासिल किया। वहीं तर्कसंगत में यशश्विनी शुक्ल और विख्यात द्विवेदी ने बाजी मारी। 

सलीम-सुलेमान के गीतों से सजेगी आज की रात 

- तीन दिवसीय काशीयात्रा का समापन रविवार को होगा। अंतिम निशा में बॉलीवुड नाइट के तहत ख्यात संगीतकार द्वय सलीम-सुलेमान सुरों के जादू से विस्मृत करेंगे। संगीत निर्देशक और गायक दो भाइयों (सलीम मर्चेंट व सुलेमान मर्चेंट) की जोड़ी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.