Move to Jagran APP

उद्योगपति गौतम अदाणी ने सपरिवार वाराणसी में 30 मिनट तक मढ़ी पर बैठकर देखी गंगा आरती

देश के प्रमुख उद्योगपति व अदाणी समूह के अध्यक्ष गौतम अदाणी ने रविवार को सपरिवार गंगा सेवा निधि की दशाश्वमेध घाट होने वाली मां गंगा की आरती देखी। घाट की मढ़ी पर सपरिवार लगभग 30 मिनट तक बैठ कर नैत्यिक अनुष्ठान में सहभागिता की।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Sun, 28 Feb 2021 10:19 PM (IST)Updated: Sun, 28 Feb 2021 10:19 PM (IST)
उद्योगपति गौतम अदाणी ने सपरिवार वाराणसी में 30 मिनट तक मढ़ी पर बैठकर देखी गंगा आरती
उद्योगपति गौतम अदाणी ने रविवार को सपरिवार गंगा सेवा निधि की दशाश्वमेध घाट होने वाली मां गंगा की आरती देखी।

वाराणसी, जेएनएन। देश के प्रमुख उद्योगपति व अदाणी समूह के अध्यक्ष गौतम अदाणी ने रविवार को सपरिवार गंगा सेवा निधि की दशाश्वमेध घाट होने वाली मां गंगा की आरती देखी। घाट की मढ़ी पर सपरिवार लगभग 30 मिनट तक बैठ कर नैत्यिक अनुष्ठान में सहभागिता की। इस दौरान उनकी पत्नी प्रीति अदाणी फोन से तस्वीरें लेती दिखीं। आरती देख अडाणी परिवार मंत्रमुग्ध हो उठा।

loksabha election banner

प्रीति अदाणी ने विजिटर बुक में लिखा- काशी में जय मां गंगे

इसके बाद गंगा सेवा निधि कार्यालय में संस्था के अध्यक्ष सुशांत मिश्र, ट्रस्टी श्याम लाल सिंह, सचिव सुजीत सिंह, कोषाध्यक्ष आशीष तिवारी, हनुमान यादव ने गौतम अडाणी का अंगवस्त्रम से स्वागत किया। निधि के विजिटर बुक में प्रीति अदाणी ने लिखा 'सुंदर और दिव्य गंगा आरती देखी। हम लोगों ने अपने जिंदगी का बहुत पवित्र पल महसूस किया, काशी में जय मां गंगे।

समूह के एमडी भी आए

अदाणी करीब नौ बजे चार्टर्ड विमान से लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचे। उनके साथ समूह के मैनेजिंग डायरेक्टर विनीत जैन भी थे, जबकि अहमदाबाद से उनकी पत्नी प्रीति अडाणी के साथ ही अनेत अडाणी, विनय प्रकाश, कविता व परिवार तथा उद्योग से जुड़े अन्य लोग दूसरे चार्टर्ड विमान से 10:25 बजे एयरपोर्ट पर आए। वहीं गौतम अदाणी चार्टर्ड विमान से हैदराबाद से काशी आए। गौतम अदाणी नदेसर स्थित ताज होटल में भी काफी देर तक रुके। देर शाम उन्होंने गंगा आरती देखी। बताया जा रहा कि उनका मध्यप्रदेश जाने का कार्यक्रम था।

एयरपोर्ट निजीकरण को लेकर भी होती रही चर्चा

मालूम हो कि केंद्र सरकार ने फरवरी 2019 में देश के छह प्रमुख हवाईअड्डो लखनऊ, जयपुर, अहमदाबाद, मंगलुरू,  गुवाहाटी और तिरुवनंतपुरम का विशेष व्यवस्था के तहत निजीकरण किया। इसमें सबसे अधिक बोली लगाकर अडाणी समूह ने इन सभी हवाई अड्डों को 50 साल चलाने का अधिकार हासिल किया है। भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण द्वारा लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे को भी निजी हाथों में देने की तैयारी है। रविवार को वे जब यहां आए तो इन चर्चाओं को और अधिक बल मिल गया।

गौतम अदाणी ने निजी कोल माइंस का किया निरीक्षण

अदाणी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अदाणी ने रविवार को सिंगरौली जनपद स्थित धिरौली कोल खदान का स्थलीय निरीक्षण किया। यह खदान अदाणी ग्रुप की स्ट्रेटाटेक मिनरल्स रिसोर्सेज ने बीते साल कोयला खनन के लिए निविदा में बोली लगाकर हासिल किया है। कंपनी ने 11 खादान और एक कोयला वाशरी के लिए अनुबंध किया है।

रविवार को गौतम अदाणी ने कोल ब्लाक के लिए अधिग्रहीत भूमि का निरीक्षण किया और इस संबंध में जानकारी हासिल की। उन्होंने तहसील देवसर के एसडीएम विकास सिंह से भू-अर्जन संबंधित विषयों पर चर्चा किया। अदाणी वाराणसी से हेलीकाप्टर से ग्राम मझौली आए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.