Move to Jagran APP

मौसम बदलते ही ऊनी कपड़ों की बढ़ी मांग

जागरण संवाददाता वाराणसी पिछले एक सप्ताह से मौसम में आए परिवर्तन के कारण ऊनी कपड़ों

By JagranEdited By: Published: Tue, 24 Nov 2020 08:04 PM (IST)Updated: Tue, 24 Nov 2020 08:04 PM (IST)
मौसम बदलते ही ऊनी कपड़ों की बढ़ी मांग
मौसम बदलते ही ऊनी कपड़ों की बढ़ी मांग

जागरण संवाददाता, वाराणसी : पिछले एक सप्ताह से मौसम में आए परिवर्तन के कारण ऊनी कपड़ों की मांग तेज हो गई है। सुबह और शाम गलन बढ़ने के कारण लोगों ने ऊनी कपड़ों का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया है। बाजार में इस समय ठंड के नए कलेक्शन उपलब्ध हैं। कई रेंज और अलग-अलग क्वालिटी में। इनकी खरीद-बिक्री बढ़ गई है।

loksabha election banner

कपड़े के व्यापारियों ने बताया कि ठंड जल्दी शुरू हो जाने से इस वर्ष बाजार के कायदे से गर्म रहने की पूरी उम्मीद है। लाकडाउन के कारण लुधियाना और कश्मीर में गर्म कपड़ों की कंपनियां लंबे समय तक बंद रहीं। इस कारण इनका उत्पादन काफी हद तक प्रभावित हुआ है। फिर भी वहां से गर्म कपड़ों की पहली खेप यहां के बाजारो में आ चुकी है।

इस बार कम दामों में भी उपलब्ध हैं लाइट वेट वाले बाडी वार्मर : पांडेयपुर के धीरज सिंह और पहड़िया के धनंजय दुबे ने बताया कि इस वर्ष कम दाम में भी लाइट वेट वाले बाडी वार्मर स्थानीय बाजारो में उपलब्ध हो चुके हैं जो ब्रांडेड कंपनियों के सामने कड़ी चुनौती पेश कर रहे हैं। इसके अलावा मेंस कलेक्शन में 'टीशर्ट कम स्वेटर' भी बाजार में आया है। अभी हल्की ठंड पड़ने के कारण इसकी बाजार में खूब मांग है। इसके अलावा लाइटवेट का ट्रैक सूट भी बाजार में उपलब्ध है। इसे पहनकर ठंड से बचा जा सकता है। बच्चों और महिलाओं के लिए कई आकर्षक कलेक्शन भी बाजार में आ गए हैं। इन्हें लोग बहुत पसंद कर रहे और खरीद भी रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.