Move to Jagran APP

वाराणसी में संवाद से युवाओं को साधने की तैयारी में Congress, पंचायत चुनाव में युवा चेहरे पर दांंव लगाएगी पार्टी

पार्टी आगामी विधानसभा चुनाव से पहले होने जा रहे पंचायत चुनाव को सेमीफाइनल मैच मान रही है। चुनावी मैदान में उतरने से पहले कांग्रेस तगड़ा होमवर्क कर रही है। पार्टी की मुख्यधारा से जोड़ने की कवायद तेज कर दी गई है।

By Abhishek sharmaEdited By: Published: Fri, 15 Jan 2021 12:00 PM (IST)Updated: Fri, 15 Jan 2021 05:53 PM (IST)
वाराणसी में संवाद से युवाओं को साधने की तैयारी में Congress, पंचायत चुनाव में युवा चेहरे पर दांंव लगाएगी पार्टी
पार्टी आगामी विधानसभा चुनाव से पहले होने जा रहे पंचायत चुनाव को सेमीफाइनल मैच मान रही है।

वाराणसी, जेएनएन। समसामयिक मुद्दों पर युवाओं से संवाद करके कांग्रेस अब पंचायत चुनाव में युवाओं को साधने की तैयारी कर रही है। इसके लिए प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू 16 जनवरी को बनारस आ रहे हैं। इस दौरे में वह काशी के युवाओं, अधिवक्ताओं और पुराने कांग्रेसियों से अस्सी स्थित कुरुक्षेत्र तालाब के पास संवाद करेंगे। इसके साथ ही वह 17 जनवरी को सुबह 10:30 बजे आराजीलाइन ब्लाक के कुरौना न्याय पंचायत जाएंगे जहां पार्टी की ओर से चलाए जा रहे संगठन सृजन अभियान की हकीकत को भी परखेंगे के लिए बैठक करेंगे। माना जा रहा है कि पार्टी मजबूती से पंचायत चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है।

loksabha election banner

पार्टी सूत्रों के मुताबिक अबकी पंचायत चुनाव में पार्टी युवा चेहरे पर दांंव लगाएगी। इधर संगठन सृजन अभियान के बहाने पार्टी ने पुराने कांग्रेसियों के घर वापसी के लिए दरवाजा खोल दिया है। उन्हें सम्मान के साथ ही संगठन व चुनाव की जिम्मेदारी भी सौंपी जाएगी। पार्टी ने तय किया है कि इस बार पंचायत चुनाव में युवाओं पर दाव लगेगा। इसके लिए संगठन सृजन अभियान चलाकर संगठन के शीर्ष नेता गांव के पंचायतों तक पहुंच रहे हैं। इसी सिलसिले में पिछले सप्ताह कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव सचिन नायक भी वाराणसी आए थे। गांव-गांव में पंचायत स्तर की बैठकें करके वह स्थानीय संगठन की नब्ज टटोले थे।

पार्टी आगामी विधानसभा चुनाव से पहले होने जा रहे पंचायत चुनाव को सेमीफाइनल मैच मान रही है। चुनावी मैदान में उतरने से पहले कांग्रेस तगड़ा होमवर्क कर रही है। पार्टी की मुख्यधारा से जोड़ने की कवायद तेज कर दी गई है। पंचायत चुनाव में महिलाओं को भी तरजीह दी जा रही है। इसमें हर जाति व धर्म की बराबर भागीदारी हो, यह हर हाल में सुनिश्चित किया जा रहा है। तय कार्यक्रम के मुताबिक 16 जनवरी की शाम प्रदेश अध्यक्ष बनारस आएंगे और 17 जनवरी को दोपहर तीन बजे वापस लखनऊ चले जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.