Move to Jagran APP

वाराणसी में कोरोना संक्रमण की विकराल से ध्वस्त चिकित्सा व्यवस्था के संबंध में कांग्रेसजन ने जनप्रतिनिधियों को लिखा पत्र

कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने बनारस के सभी जनप्रतिनिधयों को पत्र लिखा है। इसमें सुचारू चिकित्सा व्यवस्था आर्थिक मदद व समुचित इलाज की मांग की गई। पूर्व मंत्री अजय राय ने स्थानीय सांसद पीएम नरेंद्र मोदी के साथ ही विधायकों व एमएलसी को पत्र भेजा।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Sun, 18 Apr 2021 03:17 PM (IST)Updated: Sun, 18 Apr 2021 03:17 PM (IST)
वाराणसी में कोरोना संक्रमण की विकराल से ध्वस्त चिकित्सा व्यवस्था के संबंध में कांग्रेसजन ने जनप्रतिनिधियों को लिखा पत्र
अजय राय ने स्थानीय सांसद पीएम नरेंद्र मोदी को कोरोना संक्रमण की व्‍यवस्‍था को ठीक करने के लिए पत्र लिखा।

वाराणसी, जेएनएन। कोरोना संक्रमण की विकरालता के कारण चिकित्सा व्यवस्था को ध्वस्त बताते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने शनिवार को बनारस के सभी जनप्रतिनिधयों को पत्र लिखा है। इसमें सुचारू चिकित्सा व्यवस्था, आर्थिक मदद व समुचित इलाज की मांग की गई। पूर्व मंत्री अजय राय ने स्थानीय सांसद पीएम नरेंद्र मोदी, महानगर अध्यक्ष राघवेंद्र चौबे ने शहरी क्ष्रेत्र के तीनों विधायकों व जिलाध्यक्ष राजेश्वर पटेल ने ग्रामीण क्षेत्र के विधायकों के साथ ही वाराणसी क्षेत्र के तीनों एमएलसी को पत्र भेजा। इसमें प्रधानमंत्री व स्थानीय सांसद से प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में अपनी सांसद निधि से एक-एक करोड़ रुपये की मदद करने की मांग की गई है। सभी विधायकों, विधानपरिषद सदस्यों से एक-एक करोड़ रुपये अपनी निधि से इस महामारी में मदद करने का आग्रह किया गया है।

loksabha election banner

पत्र में लिखा है कि कोरोना संक्रमण की स्थिति भयावह है। लगातार लोगों की जान जा रही है। संक्रमण हृदय विदारक रूप ले चुका है, बीएचयू समेत सभी सरकारी अस्पतालों के हालात लगातार गंभीर बने हुए हैं। आईसीयू बेड, आक्सीजन, रेडमेसीविर इंजेक्शन समेत चिकित्सा व्यवस्था की स्थिति अति दयनीय व चिंतनीय है। कंट्रोल रूम से भी कोई राहत नही है। विधायक, राज्यमंत्री समेत जनप्रतिनिधियों की उदासीनता लगातार सामने आ रही है। प्रतिदिन लोग अपनो को खो रहे है। चिकित्सा व्यवस्था के नाम पर हाहाकार मचा है। साथ ही चिकित्सा क्षेत्र में कालाबाजारी चरम पर है।

ऐसे में सभी जनप्रतिनिधियों से निवेदन किया गया है कि प्रदेश सरकार को निर्देशित कर व्यवस्था को सुचारू कराना चाहिए क्योंकि स्थानीय जनप्रतिनिधि होने के नाते जनता की उम्मीद आप सभी जनप्रतिनिधियों से है और इस विकट परिस्थितियों में जनता स्वयं को असहज महसूस कर रही है। तत्काल प्रभाव से आप सभी जनप्रतिनिधि अस्पताल की व्यवस्था ठीक कराने हेतु सार्थक पहल करिये जिससे क्षेत्र की जनता को लाभ मिले। अस्पतालों में आक्सीजन की समुचित व्यवस्था हो, जांच की रिपोर्ट तत्काल आए। भर्ती के लिए सीधी सरल व सुविधाजनक प्रणाली हो। सभी सरकारी अस्पताल दुरुस्त हों व सभी अस्पतालों की बेड क्षमता,आईसीयू व अन्य चिकित्सा सुविधाएं बढ़ाई जाएं। बंद पड़े सरकारी अस्पतालों की तत्काल प्रभाव से चालू किया जाए। आक्सीजन, रेमडेसिविर इंजेक्शन पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध कराया जाए व कालाबाजारी पर रोक लगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.