Move to Jagran APP

मऊ में मुख्तार अंसारी गिरोह से जुड़े 25 हजार के इनामी अपराधी की 60 लाख की संपत्ति जब्त

शासन के निर्देश पर विधायक मुख्तार अंसारी गिरोह के विरुद्ध अभियान चलाया जा रहा है। मऊ में विधायक के गिरोह सहित इससे जुड़े गैंग भी पुलिस के निशाने पर हैं।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Fri, 31 Jul 2020 06:59 PM (IST)Updated: Fri, 31 Jul 2020 06:59 PM (IST)
मऊ में मुख्तार अंसारी गिरोह से जुड़े 25 हजार के इनामी अपराधी की 60 लाख की संपत्ति जब्त
मऊ में मुख्तार अंसारी गिरोह से जुड़े 25 हजार के इनामी अपराधी की 60 लाख की संपत्ति जब्त

मऊ, जेएनएन। शासन के निर्देश पर विधायक मुख्तार अंसारी गिरोह के विरुद्ध अभियान चलाया जा रहा है। विधायक के गिरोह सहित इससे जुड़े गैंग भी पुलिस के निशाने पर हैं। मछली माफिया व भू-माफिया पर कार्रवाई करने के बाद शुक्रवार को प्रशासन ने डी-60 गैंग के अपराधी के विरुद्ध कार्रवाई करते हुए संपत्ति को जब्त किया। मुख्तार अंसारी गिरोह आइएस-191 के सहयोगी गैंग डी-60 के सरगना अंकुर राय के साथी गैंगस्टर अपराधी किफायतुल्लाह की अपराध व अवैध रूप से अर्जित 60 लाख 70 हजार रुपये की संपत्ति को शुक्रवार को जिला प्रशासन ने जब्त कर लिया। 

loksabha election banner

संगठित अपराध व अपराधियों के विरुद्ध पुलिस प्रशासन द्वारा चलाए जा रहे अभियान के तहत मुख्तार अंसारी गिरोह आइएस-191 के सहयोगी गैंग डी-60 के सरगना अंकुर राय का साथी गैंगस्टर अपराधी किफायतुल्लाह निवासी फुलेलपूरा थाना कोपागंज की अपराध व अवैध रूप से अर्जित 60 लाख 70 हजार रूपये की संपत्ति को थाना कोपागंज पुलिस द्वारा जब्त किया गया। इसमें ग्राम काछीकला में 60 लाख रुपये की जमीन व 70 हजार रुपये की बाइक को जब्त किया गया। अपराधी के विरुद्ध गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई की गई थी। इस पर 25 हजार रुपये का इनाम भी घोषित था। हालांकि अपराधी वर्तमान में जेल में निरुद्ध है। इसके पूर्व मुख्तार अंसारी के शूटर व भू-माफिया बृजेश सोनकर की 60 लाख मूल्य तथा मछली माफिया के लगभग आठ करोड़ की संपत्ति पर प्रशासन कार्रवाई कर चुका है।

डीएम के आदेश पर राजस्व व पुलिस की टीम ने की कार्रवाई

कोपागंज पुलिस ने शुक्रवार को कस्बा निवासी गैगेस्टर में निरुद्ध् आरोपी के जमीन पर कुर्कुी की कार्रवाई की। इसमें आरोपी किफायत तुल्ला पुत्र असमत तुल्ला की अचल संपत्ति करीब डेढ़ बीघे की जमीन कुर्क कर ली गई। इस कार्रवाई से क्षेत्र में हड़कंप की स्थिति रही। यह कार्रवाई जिलाधिकारी ज्ञानप्रकाश त्रिपाठी के निर्देश पर 14ए के तहत की गई। पुलिस ने क्षेत्र में मुनादी कर गैगेंस्टर के आरोपी के यहां कुर्की की गई जमीन पर बोर्ड गाड़ दिया। जमीन की कीमत करीब साठ लाख रुपये आंकी गई है। किफायत तुल्ला करीब तीन महीने पूर्व शहरोज गांव के प्रधान प्रतिनिधि के साथ हमले में शामिल था। थानाध्यक्ष ने अजय त्रिपाठी ने बताया कि पुलिस के गोलबंद गिरोह के इनामिया अंकुर राय के साथ कई अन्य अपराधिक घटनाओं में शामिल होने के बाद थाने में मुकदमें दर्ज हैं। कुर्की के दौरान थानाध्यक्ष अजय त्रिपाठी, एसआई संजय उपाध्याय, लेखपाल व पुलिस कर्मी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.