Move to Jagran APP

वाराणसी के जैतपुरा थाने में विधायक विजय मिश्र समेत 13 लोगों के खिलाफ धमकाने समेत कई धाराओं में दर्ज है एफआइआर

सामूहिक दुष्कर्म का मुकदमा वापस नहीं लेने पर पीडि़ता को धमकाने लूटपाट और उसकी हत्या का प्रयास करने के मामले में विधायक विजय मिश्र के आरोपित भतीजे सतीश मिश्र को जैतपुरा पुलिस ने प्रयागराज में सिविल लाइन के एक होटल से गिरफ्तार किया है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Mon, 27 Dec 2021 10:27 PM (IST)Updated: Tue, 28 Dec 2021 12:39 PM (IST)
जैतपुरा थाने में विधायक विजय मिश्र समेत 13 लोगों के खिलाफ धमकाने समेत अन्य धाराओं में दर्ज है एफआइआर

वाराणसी, जागरण संवाददाता। सामूहिक दुष्कर्म का मुकदमा वापस नहीं लेने पर पीडि़ता को धमकाने, लूटपाट और उसकी हत्या का प्रयास करने के मामले में विधायक विजय मिश्र के आरोपित भतीजे सतीश मिश्र को जैतपुरा पुलिस ने प्रयागराज में सिविल लाइन के एक होटल से गिरफ्तार किया है। वह प्रयागराज के खपटिहा, थाना हंडिया टैगोर टाउन का रहने वाला है। उसके पास से एक लाख 10500 रुपये नकद, तीन मोबाइल और चेन बरामद किया है। आरोपित विधायक विजय मिश्र और ब्लाक प्रमुख भतीजा मनीष मिश्र पहले से जेल में हैं। जैतपुरा थाने में दर्ज मुकदमे में आरोपित 13 में से तीन लोगों को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है। शेष 10 लोगों के गिरफ्तारी के लिए जैतपुरा पुलिस अलग-अलग जिले और प्रदेश में दबिश दे रही है।

loksabha election banner

जैतपुरा निवासी युवती ने विजय मिश्र समेत 13 खिलाफ सामूहिक दुष्कर्म का मुकदमा गोपीगंज थाना में दर्ज कराया था। पीडि़ता ने बीते 13 सितंबर को जैतपुरा थाने में विजय मिश्र, उनके बेटे विष्णु मिश्र, बेटी रीमा पांडेय, सीमा पांडेय, गरिमा तिवारी, भतीजे सतीश मिश्र, मनीष मिश्र समेत 13 लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज कराया है। आरोप लगाया कि ये लोग उसके द्वारा गोपीगंज थाना में दर्ज कराए गए मुकदमे में बयान बदलने के लिए लगातार दबाव बना रहे हैं। जेल में बंद विजय मिश्र की बेटी, दामाद, भतीजे कुछ अवांछनीय लोगों को लेकर उसके घर में घुस आए और अपशब्द बोलते हुए उसे सुलह करने के लिए धमकी देने लगे। विजय मिश्र की ताकत का हवाला देकर सुलह नहीं करने पर सूर्यमणि सिपाही की भांति उसकी भी हत्या कराने जैसा अंजाम भुगतने की धमकी दे रहे थे। जब उसने विरोध किया तो सभी ने उसका मोबाइल छीन लिया और मारपीट करते हुए उसकी हत्या का प्रयास किया। शोरगुल होने पर उसे धमकाते हुए अपनी गाड़ी में बैठकर चले गए। शेष 11 आरोपितों को गिरफ्तार करने के लिए अपर पुलिस आयुक्त (मुख्यालय व अपराध) सुभाष चंद्र दुबे ने सात सदस्यीय टीम गठित करके मुंबई भेजा था। एडीसीपी वरुणा जोन प्रबल प्रताप सिंह के निर्देशन में उप निरीक्षक ईश्वर दयाल दुबे के नेतृत्व में टीम मुंबई गई थी और 12 दिन बाद खाली हाथ लौट आई थी। मौके पर आरोपितों के नहीं मिलने पर टीम ने पांच स्थानों पर 82 की कार्रवाई करते हुए नोटिस चस्पा की है।

लगातार दबिश दी जा रही है

आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए मुंबई, लखनऊ, प्रयागराज, जौनपुर, भदोही आदि जिलों में लगातार दबिश दी जा रही है। मुंबई में आरोपितों के पांच स्थानों पर 82 की कार्रवाई करने के साथ नोटिस चस्पा की गई है। आगे 81 की कार्रवाई की जाएगी। भतीजा सतीश मिश्र को प्रयागराज में सिविल लाइन के एक होटल से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

-प्रभुकांत, थाना प्रभारी जैतपुरा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.