Move to Jagran APP

बलिया में मां-बहन की भाइयों ने ही कर दी थी हत्या, वजह जानकार आप भी रह जाएंगे दंग

Ballia Double Murder case अहिरौली गांव में सुरजावती देवी (55) और रानी कुमारी (22) मां-बेटी हत्याकांड में दोनों भाई ही आखिरकार हत्यारेे निकले। पुलिस ने हत्याकांड के तीसरे दिन रविवार को ही हत्या करने वाले दोनों भाईयों जयराम और छोटेलाल को गिरफ्तार कर लिया।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Sun, 29 Nov 2020 05:28 PM (IST)Updated: Sun, 29 Nov 2020 09:43 PM (IST)
बलिया में मां-बहन की भाइयों ने ही कर दी थी हत्या, वजह जानकार आप भी रह जाएंगे दंग
हत्याकांड के तीसरे दिन रविवार को ही हत्या करने वाले दोनों भाईयों जयराम और छोटेलाल को गिरफ्तार कर लिया।

बलिया, जेएनएन। भीमपुरा थाना के अहिरौली गांव में सुरजावती देवी (55) और रानी कुमारी (22) मां-बेटी हत्याकांड में दोनों भाई ही आखिरकार हत्यारेे निकले। पुलिस ने हत्याकांड के तीसरे दिन रविवार को ही हत्या करने वाले दोनों भाईयों जयराम और छोटेलाल को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त दो कुल्हाड़ी और बोलेराे गाड़ी भी बरामद किया है। इसकी पुष्टि करते हुए एसपी देवेंद्र नाथ दुबे ने रविवार को हत्याकांड का खुलासा किया। बताया कि भीमपुरा थानाध्यक्ष शिवमिलन, सर्विलांस टीम और एसओजी बलिया की संयुक्त जांच के बाद पुलिस ने मामले में दर्ज मुकदमे में दो वर्ष पुरानी मारपीट के प्रतिक्रिया में हत्या किए जाने के आरोप को गलत पाया है। बताया कि गिरफ्तार दोनों भाईयों जयराम और छोटेलाल पुत्रगण विरेंद्र ने ही अपनी मां और बहन के सर पर 26-27 नवंबर की रात कुल्हाड़ी से प्रहारकर हत्या कर दिया था और पुलिस को बरगलाने के लिए साक्ष्य छिपाकर भाग गए थे।

loksabha election banner

पुलिस ने दोनों हत्यारे भाईयों को पुरा चट्टी से गिरफ्तार कर लिया है। वहीं हत्या में प्रयुक्त दो कुल्हाड़ी भी बरामद हुई है। गत 26-27 की रात मां-बेटी की हुए हत्या को लेकर जयराम कुमार पुत्र वीरेन्द्र प्रसाद द्वारा ही पूर्व रंजिश को लेकर अपने मां व बहन की हत्या करने की आशंका व्यक्त करते हुये गांव के सत्यनारायण पुत्र स्व. हरिकरन व तीन अन्य के विरुद्ध संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया था। जिसकी जांच के लिए पुलिस अधीक्षक बलिया द्वारा भीमपुरा पुलिस, सर्विलांस टीम तथा एसओजी टीम बलिया को लगाया गया था। मामले की गहनता से जांच के बाद पुलिस ने मृतका के दोनों पुत्रों जयराम कुमार व छोटे लाल पुत्रगण वीरेन्द्र प्रसाद निवासी अहिरौली को ही हत्यारा पाया। दोनों भाईयों ने अपनी मां के और बहन से ऊबकर उक्त जघन्य अपराध का रास्ता चुना था। कडाई से पूछताछ में पुलिस के समक्ष दोनों भाईयों ने उक्त हत्याकांड में अपनी संलिप्तता भी स्वीकार कर ली है। जिन्हें रविवार को पुलिस ने संबंधित धाराओं में निरुद्धकर न्यायालय के सुपुर्द कर दिया। 

48 घंटे में ही पुलिस ने किया घटना का पर्दाफाश

भीमपुरा थाना क्षेत्र के अहिरौली में विगत गुरुवार की रात्रि दलित मां-बेटी की हत्या की गुत्थी पुलिस ने सुलझा कर राहत की सांस ली। मामला दलित वर्ग से जुड़ा होने के कारण इसकी गूंज पूरे देश में सुनाई दी। प्रदेश सरकार के निर्देश पर डीआईजी आजमगढ़ सुभाष चंद दुुबे स्वयं घटना की जांच में लग गए। शनिवार को पुलिस अधीक्षक देवेन्द्र नाथ पूरे दिन घटना स्थल पर डटे रहे। डीआईजी ने भी बड़े बारीकी से घटना की जांच की। उसके बाद रविवार को भीमपुरा थानाध्यक्ष शिवमिलन मामले का खुलासा किया। बताया कि वीरेंद्र के दोनों पुत्र जयराम कुमार व छोटेलाल ने ही कुल्हाड़ी से मारकर अपनी मां-बहन की हत्या की थी। रविवार दोपहर दोनों को पुरा चट्टी से गिरफ्तार कर लिया गया। उनकी निशान देही पर घटना में प्रयुक्त कुल्हाड़ी व बोलेरो गाड़ी भी बरामद की गई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.