Move to Jagran APP

790 पेटी अंग्रेजी शराब लदा ट्रक यूपी सीमा पर बिहार पुलिस ने पकडा, पपीते संग छिपाकर हो रही थी तस्‍करी

उत्तर प्रदेश सीमा से जुगाड़ लगाकर निकले शराब लदे ट्रक को बिहार सीमा में प्रवेश होते ही उसे बिहार पुलिस ने उसे धर दबोचा।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Sat, 23 Nov 2019 03:37 PM (IST)Updated: Sat, 23 Nov 2019 03:37 PM (IST)
790 पेटी अंग्रेजी शराब लदा ट्रक यूपी सीमा पर बिहार पुलिस ने पकडा, पपीते संग छिपाकर हो रही थी तस्‍करी
790 पेटी अंग्रेजी शराब लदा ट्रक यूपी सीमा पर बिहार पुलिस ने पकडा, पपीते संग छिपाकर हो रही थी तस्‍करी

बलिया, जेएनएन। उत्तर प्रदेश सीमा से जुगाड़ लगाकर निकले शराब लदे ट्रक को बिहार सीमा में प्रवेश होते ही उसे बिहार पुलिस ने उसे धर दबोचा। पंजाब निर्मित शराब से लदे उक्त ट्रक बैरिया थाना क्षेत्र होते हुए बिहार के रघुनाथपुर ले जाया जा रहा था। सब कुछ जानते हुए बैरिया व चांददियर पुलिस ने ट्रक के आगे रेकी कर रही बोलेरो व ट्रक को जाने दिया किंतु तब तक बिहार के सारण जनपद के एसपी को मुखबिरों से इसकी सूचना मिल गई और छपरा के एसपी के आदेश पर बिहार के मांझी पुलिस ने छापेमारी शुरू कर दिया। जिससे मांझी पुल क्रास करते ही बिहार के सीमा में घुसते ही मांझी पुलिस ने बोलेरो से रेकी कर रहे दो तस्करों को गिरफ्तार करने के साथ ही 790 पेटी शराब लदे ट्रक को कब्जे में ले लिया। जिसकी कीमत लगभग 25 लाख रुपये बताई जा रही है।

loksabha election banner

बिहार प्रांत अंतर्गत मांझी के थानाध्यक्ष नीरज मिश्र ने बताया कि यूपी सीमावर्ती क्षेत्र पार कर बिहार में प्रवेश करते ही भारी मात्रा में ट्रक पर लदे पंजाब निर्मित शराब पकड़ा गया है। उन्होंने बताया कि जयप्रभा सेतु के अप्रोच मार्ग मोड़ पर वाहन चेकिंग के दौरान फल के नीचे छुपा कर ले जा रही शराब के साथ एक ट्रक सहित एक बोलेरो वाहन को जप्त कर लिया गया है। साथ ही बोलेरो से दो रेकी करने वालों को गिरफ्तार कर लिया गया है। उनसे इस संबंध में पूछताछ की जा रही है। मांझी थानाध्यक्ष ने स्पष्ट किया कि शुक्रवार को सारण एसपी को सूचना मिली कि एक फल लदे ट्रक के अंदर शराब छुपा कर लाया जा रहा है।

एसपी के निर्देश पर मांझी में जाल बिछा कर सघन जांच अभियान शुरू किया गया। तभी उक्त ट्रक को रोककर चालक से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि ट्रक पर पपीता लदा है किंतु जब गहन छानबीन की गई तो पपीता के नीचे शराब की पेटियां दिखाई दी। इस बीच मौका देख कर चालक धीरे से खिसक गया। वहीं बोलेरो पर सवार रेकी करने वाले दो लोग पुलिस के हत्थे चढ़ गए। पूछताछ में बताया कि शराब पंजाब से ट्रक पर लोड कर लाई जा रही थी। जिसे सीवान जिले के रघुनाथपुर ले जाना था। गिरफ्तार शराब तस्करों में रघुनाथपुर थाना क्षेत्र के राजेश प्रसाद व गोपालगंज जिला के मीरगंज थाना अंतर्गत कालो पट्टी निवासी बबलू कुमार चौधरी शामिल हैं। उक्त ट्रक से पुलिस ने 790 पेटी शराब बरामद की है, वहीं गिरफ्तार दोनों लोगों से गहन पूछताछ की जा रही है।

 

कई दिनों से मिल रही थी बिहार में शराब लाने की खबर : एसपी छपरा 

सारण के पुलिस अधीक्षक हरिकिशोर राय बताया कि बिहार-यूपी सीमा क्षेत्र अंतर्गत मांझी पुल पार कर बिहार में अवैध शराब लाने की सूचना कई दिनों से मुखबिरों द्वारा मिल रही थी। एक बार फिर मुखबिरों द्वारा सूचना मिली कि एक बोलेरो पर दो लोग रेकी कर रहे हैं और शराब लदी ट्रक पीछे से बिहार के तरफ जा रहा है, जिससे मेरे द्वारा मांझी पुलिस को दिए गए निर्देश पर मांझी पुलिस ने भारी मात्रा में शराब पकड़ने में सफलता हासिल किया है।

दोषियों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी : अपर पुलिस अधीक्षक बलिया

अपर पुलिस अधीक्षक बलिया संजय कुमार का कहना है कि फिलहाल इस मामले की मुझे कोई जानकारी नहीं है। अगर ऐसा हुआ है तो जांचोपरांत दोषियों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.