Move to Jagran APP

BHU काशीयात्रा के समापन समारोह में 'सलीम-सुलेमान' के सुरों पर झूमे आइआइटियंस

मरजावां तेरे इश्क पे.. हौले हौले से हवा लगती है.. कुरबां हुआ.. जैसे हिट गाने और इन्हें पेश करने वाली मशहूर सलीम-सुलेमान की जोड़ी।

By Edited By: Published: Mon, 20 Jan 2020 02:44 AM (IST)Updated: Mon, 20 Jan 2020 09:10 AM (IST)
BHU काशीयात्रा के समापन समारोह में 'सलीम-सुलेमान' के सुरों पर झूमे आइआइटियंस

वाराणसी, जेएनएन। 'मरजावां तेरे इश्क पे..', 'हौले हौले से हवा लगती है..', 'कुरबां हुआ..' जैसे हिट गाने और इन्हें पेश करने वाली मशहूर सलीम-सुलेमान की जोड़ी। साथ में 'राम चाहे लीला..' फेम भूमि त्रिवेदी। आइआइटी-बीएचयू के एडीवी ग्राउंड में रविवार की रात मानो समूचा बालीवुड उतर आया हो। मौका था तीन दिवसीय वार्षिक उत्सव काशीयात्रा के समापन समारोह का। काशीयात्रा का अंतिम दिन भी उमंग और उल्लास से सराबोर रहा। शाम ढलते ही प्रतिभागी ही नहीं नगर के संगीत प्रेमी एडीवी ग्राउंड पहुंचने लगे।

loksabha election banner

तय समय से पहले ही मैदान खचा-खच भर गया। अपने चहेते संगीतकार जोड़ी के इंतजार में एक-एक पल घंटों के बराबर लगने लगा। रात करीब आठ बजे जैसे ही घोषणा हुई कि सलीम-सुलेमान थोड़ी ही देर में पहुंचने वाले हैं, युवाओं का उत्साह चरम पर आ गया। तालियों की जोरदार गड़गड़ाहट से काशी में दोनों का अभिवादन हुआ। मंच पर 'राम चाहे लीला..' फेम सिंगर भूमि त्रिवेदी ने भी दोनों का बखूबी साथ दिया। इसके बाद बालीवुड के हिट गीतों की लंबी श्रृंखला चली और देर रात तक युवा झूमते-नाचते नजर आए।

फेस पेंटिंग से हुई शुरुआत - अंतिम दिवस का आगाज फेस पेंटिंग और रंगबाज से हुआ। प्रतिभागियों ने अपनी चित्रकारी से निर्णायक गरड रेनू खेड़ा व विमल चंद्रन को प्रभावित किया।

जबलपुर के नाम स्टेज-प्ले - शताब्दी कृषि प्रेक्षागृह में रंगमंच (स्टेज प्ले) का फाइनल राउंड आयोजित हुआ। अभिनय कला, संवाद अदायगी और बेहतर पटकथा के साथ प्रतिभागियों के बीच जबर्दस्त स्पर्धा देखने को मिली। इसमें जज असीमा भट्ट व मनीष जोशी ने जबलपुर की टीम को विजयी घोषित किया। वहीं अभिनय प्रतियोगिता 'अस्मिता' को फिल्म अभिनेता रोजश खट्टर ने जज किया।

जयंत व मुनाद ने जीता क्विज - इन्कि्वजता के तहत आयोजित मेला क्विज और इंडिया क्विज के फाइनल राउंड भी रविवार को आयोजित हुए। विभिन्न शिक्षण संस्थाओं के प्रतिभागियों ने करेंट अफेयर, जनरल नालेज और विज्ञान से संबंधित प्रश्नों के जवाब दिए। निर्णायक के रूप में लोकेश काजा ने दिल्ली विवि के जयंत यादव व एम्स-दिल्ली के मोहम्मद मुनाद को विजेता घोषित किया।

सोलो डांस में मानसी अव्वल - राजपुताना ग्राउंड में सोलो डांस व ग्रुप डांस के फाइनल राउंड आयोजित हुए। गाजीपुर की मानसी वर्मा ने सोलो डांस में पहला स्थान हासिल किया। वहीं कृषि शताब्दी प्रेक्षागृह में 'कृति' प्रतियोगिता हुई। इसमें प्रतिभागियों ने स्वरचित गीतों की प्रस्तुति की।

रॉक बैंड में आइआइटी-बीएचयू का दबदबा - रॉक बैंड प्रतियोगिता 'अद्वैता' में आइआइटी-बीएचयू ने अपनी बादशाहत कायम रखी और जीत का परचम लहराया। वहीं सुर प्रतियोगिता के फाइनल राउंड की विजेता तनुश्री रहीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.