Move to Jagran APP

आइआइए ने उद्यमियों, कर्मचारियों और परिजनों के लिए बनाया कोविड हेल्प डेस्क, वाराणसी में नीरज को जिम्मेदारी

उत्तर प्रदेश दिल्ली उत्तरांचल के अपने दस हजार से भी ज्यादा उद्यमियों उनके परिवारी जनों एवं उनके कारखानों में कार्यरत कर्मचारियों व उनके परिवारों को इस कोविड महामारी मैं चिकित्सीय सुविधाएं प्रदान करने के लिए कोविड हेल्प डेस्क की शुरुआत की है।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Fri, 14 May 2021 03:43 PM (IST)Updated: Fri, 14 May 2021 03:43 PM (IST)
आइआइए ने उद्यमियों, कर्मचारियों और परिजनों के लिए बनाया कोविड हेल्प डेस्क, वाराणसी में नीरज को जिम्मेदारी
कोविड महामारी में चिकित्सीय सुविधाएं प्रदान करने के लिए कोविड हेल्प डेस्क की शुरुआत की है।

वाराणसी, जेएनएन। इंडियन इंडस्ट्री एसोसिएशन की ओर से उत्तर प्रदेश, दिल्ली, उत्तरांचल के अपने दस हजार से भी ज्यादा उद्यमियों, उनके परिवारी जनों एवं उनके कारखानों में कार्यरत कर्मचारियों व उनके परिवारों को इस कोविड महामारी में चिकित्सीय सुविधाएं प्रदान करने के लिए कोविड हेल्प डेस्क की शुरुआत की है। इसका शुक्रवार को ऑनलाइन शुभारंभ राष्ट्रीय अध्यक्ष पंकज गुप्ता ने किया। सभी जिलों में चिकित्सा सुविधाओं की व्यवस्था के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त किए गए। इसके लिए बीपीओ सर्विस जिसका नंबर 8707480371 जारी किया गया है। 

loksabha election banner

जारी इस नंबर पर सुबह नाै से रात्रि साढ़े आठ बजे तक किसी भी कोविड-19 संबंधित चिकित्सीय परामर्श एवं सुविधाओं के लिए काल किया जा सकता है। बीपीओ में कॉल रजिस्टर्ड होने के उपरांत संबंधित जिलों में आइआएए द्वारा नियुक्त नोडल अधिकारी को भेज दी जाएगी। जिलों में आइआइए द्वारा नियुक्त नोडल अधिकारी तुरंत उस पीड़ित व्यक्ति से संपर्क कर उसकी चिकित्सा आदि की व्यवस्था करेंगे। पूर्वांचल हेतु नोडल अधिकारी की जिम्मेदारी को लेते हुए आइआइए के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष आरके चौधरी एवं राष्ट्रीय सचिव राजेश भाटिया ने कहा कि मानवता की सेवा हम सबके लिए सर्वोपरि है।

एसोसिएशन इस कोरोना काल के प्रारंभ से ही अपने उद्यमी परिवारों, कारखानों में कार्यरत कामगारों, उनके परिवार की कोविड से सुरक्षा एवं इस बीमारी से इलाज की सम्पूर्ण व्यवस्था लिए संकल्पित है। वाराणसी मंडल के इस हेल्प डेस्क के नोडल अधिकारी नीरज पारिख बनाए गए हैं। इसके अलावा वाराणसी जिले के नोडल अधिकारी एवं आइआइए वाराणसी के अध्यक्ष दीपक बजाज ने इस पहल की प्रशंसा की है।

उन्होंने कहा कि वाराणसी मंडल में आयुक्त दीपक अग्रवाल एवं जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा के सहयोग से यहां मरीजों के इलाज में काफी सफलता मिली है। मंडल सचिव राहुल मेहता ने प्लाज्मा के लिए कोवीड रक्तदान डाटा बैंक बनाने की बात भी कही। पूर्वांचल में कोविड हेल्प डेस्क नोडल अधिकारी की जिम्मेदारी जौनपुर जनपद में आइआइए अध्यक्ष ब्रजेश यादव, गाजीपुर के अध्यक्ष बशिष्ठ यादव एवं मीरजापुर के अध्य्क्ष मोहन अग्रवाल को दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.