Move to Jagran APP

वाराणसी के भिटारी में पति ने पत्नी की हत्या कर शव को दफनाया, बेटा ने खोजा मां को

लोहता के भिटारी गांव स्थित हरिजन बस्ती में महिला की हत्या कर मकान के कमरे में जमीन खोद कर गाड़ देने का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। मिली जानकारी के मुताबिक खिलौने बनाने का कार्य करने वाले राजेन्द्र प्रसाद के परिवार में यह घटना घटी है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Mon, 28 Dec 2020 10:41 PM (IST)Updated: Mon, 28 Dec 2020 10:47 PM (IST)
वाराणसी के भिटारी में पति ने पत्नी की हत्या कर शव को दफनाया, बेटा ने खोजा मां को
महिला की हत्या कर मकान के कमरे में जमीन खोद कर गाड़ देने का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है।

वाराणसी, जेएनएन। लोहता के भिटारी गांव स्थित हरिजन बस्ती में महिला की हत्या कर मकान के कमरे में जमीन खोद कर गाड़ देने  का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। मिली जानकारी के मुताबिक खिलौने बनाने का कार्य करने वाले राजेन्द्र प्रसाद के परिवार में यह घटना घटी है। क्षेत्रीय लोगों के मुताबिक राजेंद्र प्रसाद पूर्व में सिगरा थाना क्षेत्र के शिवपुरवा का मूल निवासी था। पिछले 10 वर्षों से यहां  मकान बनवा कर सपरिवार रह रहा था। घटना का खुलासा तब हुआ जब राजेंद्र का सबसे छोटा पुत्र अमर सोमवार की शाम चार बजे घर पहुंचा और 45 वर्षीय मां आशा देवी के न दिखने पर अपने पिता राजेंद्र प्रसाद से मां के संबंध में पूछताछ की। पिता राजेंद्र ने अमर को उसकी मां आशा के सर्राफा व्यवसाई के दुकान पर जाने की बात कही। इसी दौरान अमर ने पीछे कमरे में ही बोरे से ढका व खुदा हुआ गड्ढा और फैली हुई मिट्टी देख संदेह होने पर उसमें आस-पड़ोस के लोगों से फ़ावड़ा लेकर के खुदाई शुरू की तो उसके मां आशा देवी का जगह-जगह से चोटिल शव बाहर निकल आया।इस दौरान राजेन्द्र प्रसाद अपनी साइकिल से ही फरार हो गया।

loksabha election banner

आसपास के लोगों ने बताया कि राजेंद्र प्रसाद और आशा देवी के 3 पुत्र कमलेश, रामविलास और अमर संग एक बेटी भिटारी में रहते थे। बेटी का ब्याह 2 वर्ष पूर्व कर दिया गया था। तीनों पुत्र मजदूरी का कार्य करके परिवार का जीविकोपार्जन करने में सहयोग प्रदान करते हैं। क्षेत्रीय लोगों के अनुसार राजेंद्र प्रसाद गुस्सैल किस्म का व्यक्ति था व आए दिन अपने पत्नी को बुरी तरह से मारता पीटता था उसके आक्रोशित स्वभाव के चलते आस-पड़ोस के लोगों से भी उसकी नहीं बनती थी। सूचना पर मौके पर पहुंचे लोहता थानेदार विश्वनाथ प्रताप सिंह ने शव को कब्जे में ले लिया। हत्यारे ने शव के ऊपर नमक छिड़क दिया था ताकि साक्ष्य को छिपाया जा सके। घटना की सूचना पाकर मौके पर क्षेत्राधिकारी सदर राकेश मिश्रा भी पहुंच गए थे।फॉरेंसिक टीम भी जांच पड़ताल में जुटी रही।सीओ सदर राकेश मिश्रा के अनुसार घटना के पीछे दो कारणों को आधार बनाकर जांच की जा रही है। क्षेत्रीय लोगों से मिली सूचना के अनुसार वह तांत्रिक  व संदेही प्रवृति का भी  था। पत्नी को आए दिन बुरी तरह से पीटता था। पड़ोसियों द्वारा मना करने पर पड़ोसियों से ही झगड़ पड़ता था। घटना के बाद क्षेत्र में दहशत का माहौल भी नजर आया। सीओ सदर राकेश मिश्रा ने बताया कि हत्यारोपी पति के राजेंद्र के खिलाफ धारा 302 के तहत मुकदमा पंजीकृत कर उसकी गिरफ्तारी के लिए एक टीम गठित कर दी गई है घटना का जल्द ही खुलासा कर दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.