Move to Jagran APP

गाजीपुर में मनोज सिन्‍हा के समर्थन में जनसभा को संबोधित करने पहुंचे गृहमंत्री राजनाथ सिंह

गाजीपुर लोकसभा के भाजपा प्रत्‍याशी मनोज सिन्‍हा के समर्थन में जनसभा को संबोधित करने गृहमंत्री राजनाथ सिंह गुरुवार को पहुंचे।

By Vandana SinghEdited By: Published: Thu, 09 May 2019 02:47 PM (IST)Updated: Thu, 09 May 2019 06:48 PM (IST)
गाजीपुर में मनोज सिन्‍हा के समर्थन में जनसभा को संबोधित करने पहुंचे गृहमंत्री राजनाथ सिंह
गाजीपुर में मनोज सिन्‍हा के समर्थन में जनसभा को संबोधित करने पहुंचे गृहमंत्री राजनाथ सिंह

गाजीपुर, जेएनएन। गाजीपुर लोकसभा के भाजपा प्रत्‍याशी मनोज सिन्‍हा के समर्थन में जनसभा  को संबोधित करने गृहमंत्री राजनाथ सिंह गुरुवार को पहुंचे। यहां गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने केंद्र सरकार की उपलब्धियों को गिनाने के साथ ही कांग्रेस पर निशाना साधा। जनता से सवाल पूछा कि एयर स्ट्राइक का जवाब मांगने वाले को जनता माफ करेगी क्या। गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने दैनिक जागरण की खबर का मंच से हवाला देते हुए कहा कि एयर स्ट्राइक की खबर आज के दैनिक जागरण में छपी है कि कितने आतंकवादियों का जय श्रीराम हुआ है। यह खोजी पत्रकार भी भारत की रहने वाली नहीं बल्कि इटली की रहने वाली है। उन्होंने जनता को भरोसा दिया कि मनोज सिन्हा जीते तो मंत्रीमंडल में उनका कद बढ़ेगा। इससे पूर्व गृहमंत्री राजनाथ सिंह 1.16 बजे  सैदपुर नगर स्थित टाउन नेशनल इंटर कॉलेज में पहुंचे।

loksabha election banner

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार को सैदपुर नगर स्थित टाउन नेशनल इंटर कालेज में चुनावी जनसभा में कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। 26 मिनट के भाषण में उन्होंने सपा व बसपा का नाम मात्र एक बार लिया और कांग्रेस पर लगातार जुबानी तीर दागते रहे। उन्होंने राष्ट्रवाद के मुद्दे पर मतदाताओं को भाजपा के पक्ष में करने का पूरा प्रयास किया। बोले कि कांग्रेस के नौजवान अध्यक्ष ने कहा है कि हम सत्ता में आएंगे तो राष्ट्रद्रोह का कानून समाप्त कर देंगे। मैं जनता से सवाल करता हूं कि भारत को कमजोर करने व तोडऩे की कोशिश करने वाले को माफ करेंगे क्या? जनता ने नहीं में जवाब दिया। गृहमंत्री ने कहा कि इस बार हमारी सरकार बनेगी तो हम देखेंगे कि राष्ट्रदोह के कानून में कहीं पर कोई कमजोरी है तो उसे दूर कर इतना सख्त बनाया जाएगा कि राष्ट्रद्रोह करने वाले को कानून का नाम याद आते ही उसका कलेजा कांप जाएगा।
   गृहमंत्री ने किसान क्रेडिट कार्ड, प्रधानमंत्री आवास, उज्ज्‍वला गैस योजना, किसान सम्मान योजना को आकंड़े वार गिनाया। कहा कि जो लोग 55 साल में गरीबी दूर नहीं कर सके वो एक बार फिर गरीबी दूर करने की बात कर रहे हैं। भाजपा के पांच साल के कार्यकाल में भारत में गरीबी काफी दूर हुई है। अमेरिका के एक जानी मानी संस्था ने अपने सर्वे में दावा किया है कि 2016 में 12.5 करोड़ लोग गंभीर गरीबी की संकट से जूझ रहे हैं लेकिन 2019 में इनकी संख्या घटकर पांच करोड़ रह गई है। उन्होंने कहा कि आपके सांसद रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चुङ्क्षनदा पांच-छह मंत्रियों में से एक हैं। पिछली बार तो संशय लग रहा था लेकिन इस बार इन्हें भारी मतों से जिताकर भेजें। उन्होंने हाथ से इशारा किया कि इस बार मंत्रीमंडल में इनका कद बढ़ेगा। इस मौके पर एमएलसी विशाल उर्फ चंचल ङ्क्षसह, विधायक संगीता बलवंत, सुनीता सिंह, प्रदेश मंत्री रामतेज पांडेय, कौशलेंद्र सिंह, किसान मोर्चा के प्रदेश मंत्री डा. विजय यादव, डा. मुकेश ङ्क्षसह, बृजेंद्र राय, रामनरेश कुशवाहा, पूर्व चेयरमैन हरिनाथ सोनकर, सुनील सिंह, पूर्व ब्लाक प्रमुख संतोष यादव आदि मौजूद थे। अध्यक्षता जिलाध्यक्ष भानूप्रताप सिंह व संचालन प्रभुनाथ चौहान ने किया।

गृहमंत्री ने कहा कि ये लोग सवाल पूछते हैं कि मोदी जी की जय-जयकार क्यों हो रही है। मैंने उनसे सवाल पूछा कि 1971 में पाकिस्तान को प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने धूल चटाई थी और पाकिस्तान के दो टुकड़े कर दिए थे पाकिस्तान व बांग्लादेश बन गया था। उस समय हमारे नेता अटल बिहारी वाजपेयी ने संसद में विपक्ष में रहने की बावजूद वोट की परवाह नहीं की और न ही दल की परवाह की। उन्होंने संसद में खड़े होकर प्रधानमंत्री इंदिरा की प्रशंसा की। सारे देश में इंदिरा जी की जय-जयकार हुई। पाकिस्तान के दो टुकड़े करने के कारण पूरे देश में श्रीमती इंदिरा गांधी का जय-जयकार हो सकता है तो पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब देने वाले हमारे मोदी का जय-जयकार क्यों नहीं हो सकता है। मेरे इस सवाल का भी उनके पास कोई जवाब नहीं है। अनावश्यक आरोप पर आरोप चस्पा करते रहते हैं।

कश्मीर तक सीमित हुआ आतंकवाद
बोले कि मैं दावा तो नहीं करता कि कहीं भी आतंकवाद नहीं है लेकिन ऐसा माहौल ऐसा दबाव हमारी सरकार ने बनाया है कि आतंकवाद जम्मू कश्मीर तक सीमित रह गया है। हमारे प्रधानमंत्री आतंकवाद को केवल भारत में नहीं बल्कि आतंकवाद विश्व से समाप्त करने के लिए दुनिया के सभी देशों को आतंकवाद के खिलाफ एक मंच पर आने की बात करते हैं। राजनाथ ङ्क्षसह ने कहा कि जब जब हम लोगों ने आतंकवाद को खत्म करने की कोशिश की है कि कांग्रेस के लोगों ने हमारी लड़ाई को कमजोर करने की कोशिश की है। 2004 में जनरल मुशर्रफ के साथ अटल जी ने समझौता तब किया था जब मुशर्रफ ने कहा था कि हम अब पाकिस्तान की धरती पर न तो आतंकवाद पैदा होने देंगे न पनपने देंगे और न बढऩे देंगे।

जब मनमोहन सिंह प्रधानमंत्री बने तो उन्होंने कहा कि भारत आतंकवाद से पीडि़त है तो पाकिस्तान भी तो पीडि़त है। गृहमंत्री ने कहा कि भारत को बलवान व धनवान बनाने के लिए इस सरकार को एक मौका मिलना चाहिए। हम जल, थल व आसमान में भी अपनी ताकत बढ़ा रहे हैं। एंटी सेटेलाइट मिसाइल बनाकर हमने आसमान तक में अपने देश को सुरक्षित किया है। एंटी सेटेलाइट बनाने के लिए मनमोहन सरकार में हमारे देश वैज्ञानिकों ने कहा था तो मनमोहन ङ्क्षसह ने कहा कि काहे को रूस, चीन व अमेरिका से पंगा लेंगे लेकिन मोदी जी ने कहा कि जाओ तैयार करो। पहले पाकिस्तान हमला करता तो हमारे देश की तरफ से सफेद झंडा दिखाया जाता था कि हम समझौता चाहते हैं लेकिन मैंने सितंबर 2014 में ही सेना से कह दिया है कि पहली गोल मत चलाओ लेकिन उधर से गोली चले तो इतनी गोली चलाओ कि गोली गिनी न जा सके।
 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.