Move to Jagran APP

होली को लेकर बिहार, झारखंड समेत चार राज्यों की सीमा पर हाई अलर्ट, पुलिस कांबिंग तेज

होली पर्व के मद्देनजर सोनभद्र से लगने वाली चार राज्यों बिहार झारखंड छत्तीसगढ़ व मध्यप्रदेश के सीमावर्ती इलाकों में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Sun, 08 Mar 2020 11:53 AM (IST)Updated: Sun, 08 Mar 2020 09:07 PM (IST)
होली को लेकर बिहार, झारखंड समेत चार राज्यों की सीमा पर हाई अलर्ट, पुलिस कांबिंग तेज
होली को लेकर बिहार, झारखंड समेत चार राज्यों की सीमा पर हाई अलर्ट, पुलिस कांबिंग तेज

सोनभद्र, जेएनएन। होली पर्व के मद्देनजर जनपद से लगने वाली चार राज्यों बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़ व मध्यप्रदेश के सीमावर्ती इलाकों में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। सीमा को जोड़ने वाले मार्गों पर रविवार से ही 60 घंटे के लिए फोर्स की तैनाती कर दी गई है। इधर नक्सलियों की तलाश में शनिवार को भी इन चार राज्यों के सीमावर्ती इलाकों में कांबिंग जारी रही।

loksabha election banner

2001 में पुलिस मुठभेड़ में तीन नक्‍सली की हुई थी मौत

वर्ष 2001  में जिले से सटे मीरजापुर जनपद के अहरौरा थाना क्षेत्र के भवानीपुर गांव में होली के दिन नक्सलियों और पुलिस के बीच हुई मुठभेड़ तीन नक्सली मारे गए थे। इस घटना के मद्देनजर अधिकारियों ने फोर्स को हाई इलर्ट मोड पर कर दिया है। बिहार व झारखंड से लगने वाले जनपद के सीमा में स्थित थाना व चौकियों को अलर्ट करते हुए इन थानों में अतिरिक्त फोर्स की तैनाती की गई है। सीआरपीएफ व पीएसी के जवानों को कांबिंग में लगाया है। खुफिया एंजेंसियों को भी सतर्क कर दिया गया है और पल-पल की खबर लेने का निर्देश दिया गया है। इन राज्यों से लगने वाली सीमाओं पर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा स्वत: पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव ले रहे हैं। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि चारों राज्यों से लगने वाली सीमाओं को सील नहीं किया जाएगा बल्कि हाई अलर्ट किया गया है। 

नक्सली बचने के लिए सीमावर्ती इलाकों में ले सकते हैं पनाह

चारों राज्यों को जोड़ने वाले जिले के प्रमुख मार्गों फोर्स की तैनाती की गई है। उन्हें तलाशी लेकर ही लोगों को आने व जाने का निर्देश दिया गया है। इसके अलावा सीमावर्ती जंगलों, पहाड़ों व ग्रामों में भी कांबिंग की जा रही है। बिहार से लगने वाली जनपद की सीमा पोखरिया, बसुहारी, मड़पा, चकरिया, रानीडीह समेत अन्य जंगलों में पुलिस की कांबिंग जारी है। बतादें कि जिले से सटे झारखंड, बिहार, छत्तीसगढ़ में नक्सलियों का आतंक अभी भी जारी है। पड़ोसी राज्यों में केंद्रीय पुलिस बलों द्वारा नक्सलियों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। ऐसे में नक्सली बचने के लिए सीमावर्ती इलाकों में पनाह ले सकते हैं। जिसकी वजह से हाई अलर्ट किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.