Move to Jagran APP

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में स्नातक की वार्षिक परीक्षाएं स्थगित, अब 30 अप्रैल के बाद विचार

कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ ने स्नातक व स्नातकोत्तर की समस्त परीक्षाएं अगले आदेश तक के लिए स्थगित कर दी हैं। छात्रों के अनुरोध पर उदय प्रताप महाविद्यालय ने भी बीएससी-कृषि की परीक्षाएं अगले आदेश तक के लिए स्थगित कर दी हैं।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Fri, 16 Apr 2021 07:50 AM (IST)Updated: Fri, 16 Apr 2021 07:50 AM (IST)
महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में स्नातक की वार्षिक परीक्षाएं स्थगित, अब 30 अप्रैल के बाद विचार
काशी विद्यापीठ ने स्नातक व स्नातकोत्तर की समस्त परीक्षाएं अगले आदेश तक के लिए स्थगित कर दी हैं।

वाराणसी, जेएनएन। कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ ने स्नातक व स्नातकोत्तर की समस्त परीक्षाएं अगले आदेश तक के लिए स्थगित कर दी हैं। स्नातक की वार्षिक परीक्षाएं इसी माह के तृतीय सप्ताह से होने वाली थीं। वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए अब 15 मई के बाद परीक्षा कराने पर विचार किया जाएगा।

loksabha election banner

कुलपति प्रो. टीएन सिंह की अध्यक्षता में गुरुवार को विश्वविद्यालय के गेस्ट हाउस में आयोजित परीक्षा समिति की बैठक में वार्षिक परीक्षाओं पर 30 अप्रैल के बाद विचार करने का निर्णय लिया गया। बैठक में परीक्षाएं ऑफलाइन ही कराने पर सहमति बनी। सदस्यों का कहना है कि विश्वविद्यालय की संबद्धता वाराणसी के अलावा चंदौली, भदोही, मीरजापुर व सोनभद्र तक है। स्नातक व स्नातकोत्तर के विभिन्न पाठ्यक्रमों में अध्ययन करने वाले तमाम विद्यार्थी ग्रामीण क्षेत्र से भी जुड़े हुए हैं। ऑनलाइन परीक्षा में शामिल होने के लिए सभी विद्यार्थियों के पास पर्याप्त संसाधन नहीं हैं। ऐसे में सर्वसम्मति से परीक्षाएं पूर्व की भांति ऑफलाइन कराने की सहमति बनी है। स्नातक की वार्षिक परीक्षाएं 23 अप्रैल से प्रस्तावित थी। टाइम टेबल भी तैयार कर लिया था। इस बीच कोविड-19 के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए शासन ने यूपी बोर्ड सहित सभी परीक्षाएं 15 मई तक स्थगित कर दी। बैठक में कुलसचिव डा. एसएल मौर्य सहित अन्य लोग शामिल थे।

23 तक बंद रहेगा काशी विद्यापीठ

कोरोना महामारी को देखते हुए काशी विद्यापीठ ने अब ऑनलाइन पढ़ाई शुरू कर दी है। वहीं विद्यापीठ के करीब दो दर्जन कर्मचारी व अध्यापक कोरोना संक्रमित हो गए हैं। इसे देखते हुए कुलसचिव डा. एसएल मौर्य ने विश्वविद्यालय 23 अप्रैल तक के लिए बंद कर दिया है। सैनिटाइजेशन के बाद विश्वविद्यालय खोला जाएगा।

यूपी कालेज में भी परीक्षाएं स्थगित

छात्रों के अनुरोध पर उदय प्रताप महाविद्यालय ने भी बीएससी-कृषि की परीक्षाएं अगले आदेश तक के लिए स्थगित कर दी हैं। छात्रसंघ अध्यक्ष निशांत कुमार सिंह के नेतृत्व में छात्रों का एक प्रतिनिधि मंडल गुरुवार को प्राचार्य से मिलकर परीक्षा स्थगित करने का अनुरोध किया था। इसके बाद प्राचार्य डा. एसके सिंह ने तत्काल प्रभाव से परीक्षाएं स्थगित करने की घोषणा की। उधर, अग्रसेन कन्या पीजी कालेज ने भी 16 अप्रैल से होने वाली परीक्षाएं अगले आदेश तक के लिए स्थगित कर दी है।

17 तक बंद रहेगा संविवि

कोरोना महामारी को देखते हुए संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय प्रशासन ने भी 17 अप्रैल तक विश्वविद्यालय बंद कर दिया है। यह जानकारी जनसंपर्क अधिकारी शशींद्र मिश्र ने दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.