Move to Jagran APP

चंदौली की प्रगतिशील महिला किसानों से आज संवाद करेंगी राज्यपाल, साढ़े चार घंटे नगर में रहेंगीं आनंदीबेन

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल मंगलवार को चंदौली पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर में साढ़े चार घंटे रहेंगी। नक्सली गतिविधियों से प्रभावित जिले में सुरक्षा को लेकर हाई अलर्ट कर दिया गया है। बिहार बार्डर से सटे जनपद में चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाबलों की नजर रहेगी।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Tue, 05 Jan 2021 06:30 AM (IST)Updated: Tue, 05 Jan 2021 06:30 AM (IST)
चंदौली की प्रगतिशील महिला किसानों से आज संवाद करेंगी राज्यपाल, साढ़े चार घंटे नगर में रहेंगीं आनंदीबेन
राज्यपाल आनंदीबेन पटेल मंगलवार को चंदौली, पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर में साढ़े चार घंटे रहेंगी।

चंदौली, जेएनएन। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल मंगलवार को पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर में साढ़े चार घंटे रहेंगी। नक्सली गतिविधियों से प्रभावित जिले में सुरक्षा को लेकर हाई अलर्ट कर दिया गया है। बिहार बार्डर से सटे जनपद में चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाबलों की नजर रहेगी। राज्यपाल का जनपद में यह प्रथम आगमन है। ऐसे में पुलिस प्रशासन हाई अलर्ट पर है। उनका तीन चरणों में संवाद होगा। सभी कार्यक्रम डीआरएम कार्यालय के मंडल सभागार में आयोजित होंगे। कार्यक्रम स्थल पर बाहरी व्यक्तियों के लिए प्रवेश की अनुमति नहीं होगी।

loksabha election banner

गवर्नर पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर में जनपद के किसानों की समस्याएं सुनने के लिए आ रही हैं। रेलवे के अतिविशिष्ट आगंतुक कक्ष में ठहरेंगी। डीआरएम सभागार में राज्यपाल टीबी ग्रसित बच्चों से मिलेंगी और उनका कुशेलक्षेम जानेंगी। इसके बाद 15 महिला किसानों से लगभग 40 मिनट तक रूबरू होंगी। राज्यपाल के आगमन को लेकर एसपी अमित कुमार ने जिले व आरपीएफ कमांडेंट आशीष मिश्रा ने जंक्शन व मंडल सभागार की सुरक्षा की कमान संभाल ली है। शाम को एसपी ने मुगलसराय कोतवाली में एडिशनल एसपी प्रेमचंद, सीओ चकिया प्रीति तिवारी, सीओ सदर केपी ङ्क्षसह, एसडीएम मुगलसराय सीपू गिरी के साथ बैठक की। बैठक में सुरक्षा मानकों को लेकर रणनीति बनाई। एसपी ने हर जिम्मेदार अधिकारी को दिशा निर्देश दिया। इसके बाद पुलिस अधीक्षक व जिलाधिकारी संजीव ङ्क्षसह ने डीआरएम राजेश कुमार पांडेय व कमांडेंट आशीष मिश्रा से मुलाकात की और सुरक्षा व्यवस्था को लेकर रणनीति बनाई।

जाएंगी पंडित दीनदयाल उपाध्याय संग्रहालय 

राज्यपालन जनपद आगमन के दौरान पड़ाव स्थित दीनदयाल संग्रहालय भी जाएंगी।  इसको लेकर प्रशासन अलर्ट हो गया है। एडीजी व अन्य अधिकारियों ने स्थल का निरीक्षण किया। पीडीडीयू नगर से पड़ाव तक आठ किलोमीटर मार्ग में सुरक्षा व्यवस्था का खाका तैयार किया गया है। चप्पे-चप्पे पर जवानों को तैनात किया गया है। कुछ समय के लिए जीटी रोड पर सामान्य लोगों का आवागमन भी रोका जा सकता है।

पुरस्कृत होंगे जनपद के नौ चिकित्सक

मरीजों की सुरक्षा में उत्कृष्ट कार्य करने वाले जनपद के नौ चिकित्सक राज्यपाल के हाथों सम्मानित होंगे। सीएमओ सहित नौ चिकित्सकों को कार्यक्रम शामिल होने के लिए बुलाया गया है। राज्यपाल चिकित्सकों का हौसला आफजाई करेंगी और भविष्य में भी बेहतर काम करने की नसीहत देंगीं।

डिवाइडर की हुई धुलाई, हटाए गए पोस्टर

नगर पालिका परिषद भी राज्यपाल के आने को लेकर सतर्क हो गया है। नगर के डिवाइडर पर जमी धूल को हटाया गया। हमेशा धूल से पटे रहने वाली चंधासी मंडी में साफ सफाई की गई। कर्मचारियों ने पानी से डिवाइडर को धोया वहीं नगर में जगह जगह लगे पोस्टरों को हटाया गया।

चार कंपनी पीएसी व पुलिस कर्मी संभालेंगे कमानराज्यपाल की सुरक्षा की कमान 150 जवानों की चार कंपनी पीएसी, चार सीओ, 50 सब इंस्पेक्टर, 15 इंस्पेक्टर, सौ कांस्टेबल संभालेंगे। गर्वनर के आने से लेकर जाने तक सतर्कता बरती जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.