Move to Jagran APP

आजमगढ़ में पलिया गांव के पीडि़तों को सरकार दे पांच करोड़ मुआवजा, बोले भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर

आजमगढ़ के पलिया गांव में सोमवार को पहुंचे भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर ने सरकार को जमकर ललकारा। कहा कि सरकार दोषी अधिकारियों को बचा रही है लेकिन प्रदेश सरकार को इन्हें दंडित करना ही होगा। हम किसी भी अधिकारी को चैन से नहीं देंगे।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Mon, 19 Jul 2021 08:10 PM (IST)Updated: Mon, 19 Jul 2021 08:10 PM (IST)
आजमगढ़ में पलिया गांव के पीडि़तों को सरकार दे पांच करोड़ मुआवजा, बोले भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर
आजमगढ़ में रौनापार थाना क्षेत्र के पलिया गांव में ग्रामीणों को संबोधित करते भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर ।

आजमगढ़, जागरण संवाददाता। रौनापार थाना क्षेत्र के पलिया गांव में सोमवार को पहुंचे भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर ने सरकार को जमकर ललकारा। कहा कि सरकार दोषी अधिकारियों को बचा रही है, लेकिन प्रदेश सरकार को इन्हें दंडित करना ही होगा। हम किसी भी अधिकारी को चैन से नहीं देंगे।

prime article banner

पिछले दिनों पलिया गांव में मारपीट की बाबत पहुंची पुलिस के साथ अभद्रता के बाद सिपाहियों में गांव में पीडि़तों के घर तोडफ़ोड़ की थी। चंद्रशेखर ने कहा कि भीम आर्मी अपने सम्मान से समझौता नहीं कर सकती। इतनी बड़ी घटना के बाद भी प्रदेश सरकार के मुखिया योगी आदित्यनाथ अब तक यहां क्यों नहीं आए। उन्होंने पीडि़त परिवारों पर लगे मुकदमों को हटाने, दोषी पुलिसकर्मियों पर आपराधिक मुकदमे दर्ज करने, पीडि़त परिवार को पांच करोड़ मुआवजा देने, सक्षम कोर्ट में एससी-एसटी एक्ट का मुकदमा दर्ज करने, दोषियों को सस्पेंड कर उन्हें जेल भेजने की मांग की। बताया कि यदि सात दिन के अंदर मांग पूरी नहीं हुई तो गांव में महापंचायत की जाएगी। उसके बाद जनपद को पूरी तरह से जाम कर दिया जाएगा।

पीडि़त परिवार का मुफ्त लड़ेंगे मुकदमा: डा. जगदीश प्रसाद

पलिया गांव में हकीकत की जानकारी लेने पहुंचे भारत सरकार के पूर्व डीजी हेल्थ जगदीश प्रसाद एवं सुप्रीम कोर्ट के एडवोकेट महमूद ने कहा कि पीडि़त परिवारों का मुकदमा मुफ्त लड़ेंगे। पीडि़त परिवार से मिलकर पूरा घटनाक्रम की जानकारी ली। कहा कि दोषियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.