Move to Jagran APP

पूर्व मध्य रेलवे के महाप्रबंधक ने ट्रैक-पुल और यात्री सुविधाओं का जाना हाल, अधूरे कार्य समय पर पूरा करने का निर्देश

पूर्व मध्य रेलवे के महाप्रबंधक अनुपम शर्मा ने गुरुवार को पटना से गया रूट का विंडो निरीक्षण किया। उन्होंने डीडीयू-सोननगर डेडिकेटेड फ्रेट कारिडोर के कार्यों को सराहा। रेल ट्रैक पुलों व स्टेशनों के साथ डीआरएम राजेश कुमार पांडेय के साथ बगहा बिशुनपुरा रेलखंड को देखा।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Thu, 05 Aug 2021 10:39 PM (IST)Updated: Thu, 05 Aug 2021 10:39 PM (IST)
पूर्व मध्य रेलवे के महाप्रबंधक ने ट्रैक-पुल और यात्री सुविधाओं का जाना हाल, अधूरे कार्य समय पर पूरा करने का निर्देश
पटना-गया रूट का ङ्क्षवडो ट्रेङ्क्षलग से निरीक्षण करते जीएम अनुपम शर्मा (दाएं) साथ में डीआरएम राजेश कुमार पांडेय।

चंदौली, जागरण संवाददाता। पूर्व मध्य रेलवे के महाप्रबंधक अनुपम शर्मा ने गुरुवार को पटना से गया रूट का विंडो निरीक्षण किया। उन्होंने डीडीयू-सोननगर डेडिकेटेड फ्रेट कारिडोर के कार्यों को सराहा। रेल ट्रैक, पुलों व स्टेशनों के साथ डीआरएम राजेश कुमार पांडेय के साथ बगहा बिशुनपुरा रेलखंड को देखा। समीक्षा बैठक में अधिकारियों ने प्रोजेक्टर के माध्यम से विकास कार्यों की जानकारी दी। उन्होंने यात्री सुविधा व संरक्षा से जुड़े मुद्दों पर चर्चा की और आधे अधूरे कार्यों को समय से पूरा करने का निर्देश दिया।

loksabha election banner

महाप्रबंधक सुबह पटना जंक्शन पर पहुंचे। यहां से विंडो के जरिए रेल लाइनों का निरीक्षण करते हुए गया स्टेशन पहुंचे। यात्री सुविधाओं को देखने के बाद अधिकारियों के साथ डीडीयू-सोननगर डेडिकेटेड फ्रेट कारिडोर के कार्यो को देखने पहुंचे। डीएफसीसीआइएल के महाप्रबंधक अजीत कुमार मिश्रा ने जीएम को एक एक कार्यों की जानकारी दी। जीएम ने कार्य प्रगति को देखकर संतोष जताया। शेष कार्यों को समय रहते पूरा करने का निर्देश दिया। 3.30 बजे वे स्थानीय जंक्शन पहुंचे। डीआरएम व विभागाध्यक्षों के साथ बैठक की। एक एक विभाग के कार्यों की समीक्षा की। जीएम ने कहा यात्री सुविधाओं को बढ़ाने पर जोर दिया जाएगा। यात्रियों की सुरक्षा पर भी विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है। माल ढुलाई में बढ़ोतरी प्राथमिकता में कहा। शाम 4.40 पर जीएम पटना के लिए रवाना हो गए। उनके साथ दानापुर मंडल के मंडल रेल प्रबंधक सुनील कुमार भी गए। प्रधान मुख्य इंजीनियर ब्रजेश कुमार, एडीआरएम राकेश रोशन, सीनियर डीसीएम रूपेश कुमार, सीनियर डीएसटीई बीके यादव, सीनियर डीइएन कोआर्डिनेशन वारिज नयन, सीनियर डीओएम सुधांशु रंजन, सीनियर डीओएम गुड्स मोहम्मद इकबाल उपस्थित रहे।

इसीआरकेयू ने जीएम को सौंपा पत्रक

ईस्ट सेंट्रल रेलवे कर्मचारी यूनियन की छह शाखाओं के पदाधिकारी महाप्रबंधक से मिले और मांगों से संबंधित पत्रक सौंपा। पदाधिकारियों रेल कर्मियों की समस्या बताई। साथ ही लोको मंडलीय चिकित्सालय की दुर्व्यवस्था से अवगत कराया। जीएम ने समाधान का आश्वासन दिया। केदार प्रसाद, रमेश चंद्रा, मिथिलेश कुमार शामिल रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.