Move to Jagran APP

वाराणसी में सात दिन में 100 बदमाशों पर लगा गैंगस्टर, अवैध स्रोतों से अर्जित संपत्तियों की हो रही जांच

वाराणसी में अपराध पर प्रभावी नियंत्रण के क्रम में कमिश्नरेट पुलिस का अभियान जारी है। लोगों के साथ धोखाधड़ी करने वाले भू-माफियाओं को किसी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। नीलगिरी इंफ्रासिटी निदेशक के साथियों पर भी गैंगस्टर लगाकर अवैध साधनों से अर्जित उनकी संपत्तियां जब्त की जाएंगी।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Tue, 31 Aug 2021 10:01 PM (IST)Updated: Tue, 31 Aug 2021 10:01 PM (IST)
वाराणसी में सात दिन में 100 बदमाशों पर लगा गैंगस्टर, अवैध स्रोतों से अर्जित संपत्तियों की हो रही जांच
सुभाष चंद्र दुबे, एडिशनल पुलिस कमिश्नर (मुख्यालय व अपराध)।

जागरण संवाददाता, वाराणसी। अपराध पर प्रभावी नियंत्रण के क्रम में कमिश्नरेट पुलिस का अभियान जारी है। करोड़ों रुपये की धोखाधड़ी मामले में गिरफ्तार नीलगिरी इंफ्रासिटी के मुख्य प्रबंध निदेशक विकास सिंह 100 अपराधियों पर गैंगस्टर लगाया गया। गत 24 अगस्त से 31 अगस्त तक कुल 27 गिरोहों को सूचीबद्ध किया गया है। पुलिस इन अपराधियों की अवैध साधनों से अर्जित संपत्तियों की जांच कर रही है, जिसे जल्द ही कुर्क किया जाएगा।

loksabha election banner

एडिशनल पुलिस कमिश्नर (मुख्यालय व अपराध) सुभाष चंद्र दुबे ने बताया कि विकास सिंह के सहयोगियों पर भी गैंगस्टर की कार्यवाही की जाएगी और उनकी अवैध संपत्तियां भी जब्त होंगी। कमिश्नरेट पुलिस ने अपराध और अपराधियों पर नकेल कसने के क्रम में इस सप्ताह बड़ी कार्रवाई की है। विगत 25 अगस्त को जहां 50 अपराधियों पर गैंगस्टर लगाया गया था, वहीं 30 अगस्त को 41 पर हुई कार्रवाई के साथ अब यह संख्या बढ़कर एक सौ हो गई है। वहीं अगस्त के अंतिम कार्यदिवस पर करीब 15 अन्य पर कार्रवाई कर पुलिस इस माह के अपराधियों पर गैंगस्टर लगाने का लक्ष्य पूरा कर लिया है। इन अपराधियों में भू-माफिया समेत, हत्या, लूटमार, चेन स्नेचिंग जैसे अपराधों में शामिल अपराधी व शातिर गिरोह के सदस्य शामिल हैं।

ऐसे तैयार हुई कुंडली

कमिश्नरेट पुलिस ने एक जनवरी 2019 से 31 जुलाई 2021 के बीच गंभीर किस्म के अपराध करने वालों की कुंडली तैयार की है। इनमें से अधिकांश पर गैंगस्टर नहीं लगाया गया था। ऐसे में एडिशनल पुलिस कमिश्नर ने रिव्यू कर बड़े अपराधियों पर गैंगस्टर लगाने का निर्देश दिया था। रिव्यू के बाद करीब 500 नए अपराधियों की सूची सामने आई, जिन पर गैंगस्टर लगाया जाना है। इसी क्रम में अगस्त माह में 100 अपराधियों पर गैंगस्टर लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया था।

इन थाने के अपराधियों पर लगा गैंगस्टर

थाना अपराधी

लंका 31

भेलूपुर 10

कैंट 08

मंडुआडीह 16

सारनाथ 16

सिगरा 05

जैतपुरा 02

लालपुर 02

रामनगर 05

आदमपुर 05

धोखाधड़ी करने वाले भू-माफियाओं को किसी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा

लोगों के साथ धोखाधड़ी करने वाले भू-माफियाओं को किसी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। नीलगिरी इंफ्रासिटी निदेशक के साथियों पर भी गैंगस्टर लगाकर अवैध साधनों से अर्जित उनकी संपत्तियां जब्त की जाएंगी।

- सुभाष चंद्र दुबे, एडिशनल पुलिस कमिश्नर (मुख्यालय व अपराध)।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.