Move to Jagran APP

गंगा कावेरी 12 तो गोरखपुर एक्सप्रेस 10 घंटे लेट, यात्रियों को हो रही समस्या

इटारसी व जबलपुर स्टेशन के बीच चल रहे निर्माण कार्य के चलते उक्त रेल खंड की ट्रेनों का परिचालन अस्त-व्यस्त हो गया है। कई ट्रेनें काफी लेट आ रही है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Wed, 19 Feb 2020 05:46 PM (IST)Updated: Wed, 19 Feb 2020 05:46 PM (IST)
गंगा कावेरी 12 तो गोरखपुर एक्सप्रेस 10 घंटे लेट, यात्रियों को हो रही समस्या
गंगा कावेरी 12 तो गोरखपुर एक्सप्रेस 10 घंटे लेट, यात्रियों को हो रही समस्या

भदोही, जेएनएन। इटारसी व जबलपुर स्टेशन के बीच चल रहे निर्माण कार्य के चलते उक्त रेल खंड की ट्रेनों का परिचालन अस्त-व्यस्त हो गया है। इसके चलते मुंबई व चेन्नई को जाने वाली ट्रेनें 10 से 15 घंटे विलंब से चल रही है। जो यात्रियों के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है। समस्या कब तक रहेगी इसे स्थानीय अधिकारी भी नहीं जानते उनका कहना है कि एक सप्ताह भी लग सकता है। मंगलवार को जहां सुपर फास्ट ट्रेन रत्नागिरी व गोरखपुर एक्सप्रेस 12 से 15 घंटे के विलंब से आई थी तो बुधवार को गंगा कावेरी व गोरखपुर एक्सप्रेस 10 से 12 घंटे देरी से आई। इसके कारण यात्रियों को भारी असुविधा का सामना करना पड़ा। गंगा कावेरी में इन दिनों दक्षिण भारत से शिवरात्री के मौके पर काशी आने वाले यात्रियों की संख्‍या काफी है।

loksabha election banner

इटारसी व जबलपुर के बीच दोहरीकरण से परिचालन पर असर

प्रयागराज-मुंबई रेलखंड के इटारसी व जबलपुर के बीच इन दिनों रेलवे द्वारा दोहरीकरण का कार्य कराया जा रहा है। इसके कारण उक्त मार्ग की दर्जनों ट्रेनों का परिचलान प्रभावित हो रहा है। मंगलवार को सुबह 6 बजे वाली सुपर फास्ट ट्रेन डाउन रत्नागिरी एक्सप्रेस बुधवार की भोर तीन बजे आई तो गोरखपुर को जाने वाली डाउन गोरखपुर एक्सप्रेस भी रात के 12 बजे पहुंची थी। इसी तरह बुधवार वाली डाउन गोरखपुर एक्सप्रेस 12 घंटे की देर से चल रही थी तो चेन्नई से छपरा को जाने वाली गंगा कावेरी एक्सप्रेस 10 घंटे की देरी से चल रही थी। इसके चलते यात्रियों को भारी असुविधा का सामना करना पड़ा। मंगलवार की तरह बुधवार को भी गोरखपुर एक्सप्रेस से वाराणसी, बलिया, मऊ गोरखपुर को जाने वाले यात्रियों को लंबा इंतजार करना पड़ा। इस दौरान अधिकतर यात्री वापस लौट गए। यह समस्या कब तक रहेगी यह स्थानीय अधिकारी भी नहीं जानते। स्टेशन अधीक्षक आलोक कुमार का कहना है कि दोहरीकरण कार्य के चलते समस्या उत्पन्न हुई है जो तीन से सात दिन तक बनी रह सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.