Move to Jagran APP

चंदौली में फिर शुरू ओवरलोड ट्रकों का खेल, शिकायत पर डीटीसी ने खुद जांच की

चंदौली में फिर ओवरलोड ट्रकों का खेल शुरू हो गया है। ओवरलोड ट्रकों से हर माह लाखों रुपये वसूली हो रही है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Sun, 19 Jul 2020 10:34 AM (IST)Updated: Sun, 19 Jul 2020 01:45 PM (IST)
चंदौली में फिर शुरू ओवरलोड ट्रकों का खेल, शिकायत पर डीटीसी ने खुद जांच की
चंदौली में फिर शुरू ओवरलोड ट्रकों का खेल, शिकायत पर डीटीसी ने खुद जांच की

वाराणसी [जेपी पांडेय]। प्रदेश में ओवरलोड ट्रकों के खेल में शामिल कई परिवहन अधिकारियों के जेल जाने, उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज होने के साथ शासन से जांच होने के बावजूद चंदौली में फिर ओवरलोड ट्रकों का खेल शुरू हो गया है। ओवरलोड ट्रकों से हर माह लाखों रुपये वसूली हो रही है, यह हम नहीं कह रहे हैं, बल्कि एक शिकायत पर उप परिवहन आयुक्त (डीटीसी) ने जांच में पाया है। उन्होंने आरोपित परिवहन सिपाही शिव गोविंद को निलंबित करने के साथ उसके खिलाफ भ्रष्टाचार का मुकदमा दर्ज कराने का निर्देश दिया है। मामले की जांच मीरजापुर आरटीओ को सौंपी गई है।

prime article banner

बिहार बार्डर से सटे होने के कारण चंदौली परिवहन अधिकारियों के लिए सूबे में सबसे अच्छा माना है। जिले में तैनाती को सीएम और पंचम तल से परिवहन अधिकारी पैरवी कराते थे। गत डेढ़ दशक तक इस जिले में तैनाती के लिए बोली लगती थी। ओवरलोड ट्रकों का खेल बंद करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कई बार निर्देश दिए थे। इस क्रम में एसटीएफ ने गोरखपुर से एक होटल मालिक को गिरफ्तार कर प्रदेश में चल रहे ओवरलोड ट्रकों के खेल को उजागर किया था। जिसमें कई जेल में है। जांच में खेल न हो इसलिए इस मामले की फाइल एसआइटी ने लखनऊ मंगा ली है।

मीरजापुर आरटीओ (प्रशासन) आरके विश्वकर्मा को जांच सौंपी गई

चंदौली में तैनात आरोपित सिपाही को निलंबित करने के साथ वहां के एआरटीओ को उस पर मुकदमा दर्ज कराने को कहा गया है। मीरजापुर आरटीओ (प्रशासन) आरके विश्वकर्मा को जांच सौंपी गई है।

- हरिशंकर सिंह, आरटीओ

जांच में विभाग का सिपाही ओवरलोड ट्रकों के खेल में शामिल मिला

जांच में विभाग का सिपाही ओवरलोड ट्रकों के खेल में शामिल मिला। आडियो क्लिप पर मोटर मालिक व चालक से पूछा गया तो उन्होंने चंदौली में ओवरलोड ट्रकों से इंट्री के नाम पर पैसा लेने की बात कही।

-लक्ष्मीकांत मिश्रा, डीटीसी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.